तटवर्ती आंध्र प्रदेश के जिलों में तेज बारिश,शिक्षण संस्थानों में आज छुट्टी की घोषणा

अमरावती, 14 अक्टूबर (हि.स.)।बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण आंध्र प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। राज्य के चित्तूर, नेल्लोर, प्रकाशम, गुंटूर, कृष्णा और विशाखा जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है। कुछ जगहों पर बिजली आपूर्ति बाधित हुई है। तिरुमाला में भारी बारिश से श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है। नेल्लोर, प्रकाशम और बापटला जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

नेल्लोर जिले के इंदुकुरीपेट, कोवुरु और कोडावलुरू मंडल में लगातार भारी बारिश हो रही है। जिलादीश आनंद ने कहा कि नेल्लोर जिला कार्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। लोगों को किसी भी परेशानी की स्थिति में 0861-2331261, 7995576699, 1077 पर कॉल करने की सलाह गई है। डिवीजन और मंडल केंद्रों में भी कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे। राजस्व और सिंचाई अधिकारियों को नेल्लौर के पेन्ना नदी के तटों का निरीक्षण करने का आदेश दिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि तटीय इलाके के लोगों को पहले ही सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। अधिकारियों ने मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए न जाने की चेतावनी जारी की है। वहीं, जिले के सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में आज छुट्टी की घोषणा की गई है।

प्रकाशम जिले के ओंगोलु, मद्दीपाडु, गिद्दलुर और कोमारोलु में लगातार बारिश हो रही है। सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण ओंगोल की सभी सड़कें जलमग्न हो गईं। बापट्ला, चीराला, वेट्टापलेम, चिनगंजम, करनचेदु, पारचूर, मार्तुर, इंकोलू, कोल्लूर, वेमुरु, अडांकी, यद्दनपुडी, जे. पंगुलुरु, बल्लीकुरवा, निज़ामपट्टनम, कार्तपालेम में बारिश हो रही है। कृष्णा जिले के मछलीपट्टनम, उय्यूर और अवनिगड्डा में इन हवाओं के साथ बारिश हो रही है। विशाखापत्तनम के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया।

अमरावती में राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू आज दोपहर अधिकारियों से समीक्षा बैठक में स्थिति पर जानकारी लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *