रणजी ट्राॅफी: उत्तराखंड पहली पारी में 299 पर ढेर, हिमाचल ने बनाई 364 रनों की बढ़त

धर्मशाला, 13 अक्टूबर (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में हिमाचल और उत्तराखंड के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के इलीट ग्रुप बी मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक उत्तराखंड अभी भी हिमाचल के पहली पारी के स्कोर से 364 रन पीछे है। उत्तराखंड की पूरी टीम रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 299 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गई। हिमाचल के पहली पारी के 663 रनों के विशाल स्कोर के चलते उत्तराखंड अभी भी 364 रन पीछे है। सोमवार को मैच का आखिरी दिन है।

बीते 11 अक्टूबर को शुरू हुए रणजी ट्राफी के चार दिवसीय इस मैच में हिमाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 663 रनों के स्कोर पर घोषित कर दी थी। वहीं दूसरी ओर बड़े स्कोर का पीछा करते हुए बल्लेबाजी के लिए उतरी उत्तराखंड की पूरी टीम 299 पर आलआउट हो गई। रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक उत्तराखंड की ओर से ओपनर अवनीश सुधा ने स्र्वाधिक 96 रनों का योगदान दिया जिन्हें मंयक डागर ने आउट किया। इनके अलावा कुनाल चंदेला ने 56 और वैभव भट्ट ने 46 रनों का योगदान दिया। स्वपनिल सिंह और युवराज चैधरी ने 22-22 रन बनाए। जबकि अन्य बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए। इससे पहले ओपनर रविकुमार समर्थ ने 21 रन बनाए थे।

उधर हिमाचल की ओर से दिवेश शर्मा ने सबसे अधिक तीन विकेट अपने नाम किए जबकि वैभव अरोड़ा, मंयक डागर और अर्पित गुलेरिया ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मुकुल नेगी को एक विकेट मिला।

इससे पूर्व हिमाचल की ओर से बल्लेबाजी में एक दोहरा शतक और तीन बल्लेबाजों ने शतक जड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *