महिला टी20 विश्व कप: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया

दुबई, 12 अक्टूबर (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान पर 9 विकेट से जीत दर्ज करके महिला टी20 विश्व कप में अपनी लगातार 14वीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्रुप ए में शीर्ष पर अपनी जगह बनाए रखी।

83 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए गत विजेता टीम ने बेथ मूनी का विकेट जल्दी खो दिया। 36 के कुल स्कोर पर सादिया इकबाल ने बेथ मूनी को पवेलियन भेज पाकिस्तान को पहला झटका दिया। मूनी ने 15 गेंद पर 15 रन बनाए।

दूसरे छोर पर हीली ने अपना आक्रमण जारी रखा, हालांकि 10वें ओवर में 69 के कुल स्कोर पर कप्तान एलिसा हीली एक तेज सिंगल लेते समय चोटिल हो गईं और रिटायर्ड हर्ट हों गईं। उन्होंने 23 गेंदों पर 37 रन बनाए। इसके बाद एलिस पेरी (22) और एश्ले गार्डनर (07) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 11वें ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत में तेज गेंदबाज तायला व्लामिनक के कंधे में चोट लगने से झटका लगा। बावजूद इसके ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती छह ओवरों में पाकिस्तान के केवल 23 रन पर दो विकेट चटका दिये। मुनीबा अली 7 रन पर सोफी मोलिनक्स की गेंद पर फोबे लिचफील्ड को कैच थमाकर आउट हुईं और उसके बाद सदाफ शमास 3 रन पर मेगन शुट्ट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौट गईं। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे।

सिदरा अमीन को 12 रन के स्कोर पर एनाबेल सदरलैंड ने पवेलियन भेजा। उसके बाद जॉर्जिया वेयरहम ने ओमैमा सोहेल को 3 रन के स्कोर पर आउट कर दिया, जिससे पाकिस्तान की स्थिति और खराब हो गई। यहां से आलिया रियाज ने 32 गेंदों पर 26 रन बनाकर पाकिस्तान को 82 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्डनर ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए। एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम ने दो-दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *