पुराने ढाका के तांतीबाजार पूजा मंडप पर पेट्रोल बम से हमला, 3 गिरफ्तार

राजीव दे

ढाका, 12 अक्टूबर (हि.स.)। पुराने ढाका के तांतीबाजार पूजा मंडप पर शुक्रवार रात पेट्रोल बम फेंका गया, साथ ही 4 लोगों को चाकू मार दिया गया। माना जा रहा है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस हताहतों की संख्या की पुष्टि नहीं कर पा रही है। उपस्थित श्रद्धालुओं ने तीन आरोपितों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।

शुक्रवार नवमी की रात करीब आठ बजे पुराने ढाका के तांतीबाजार पूजा मंडप में लगे सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि श्रद्धालु-दर्शनार्थियों की भीड़ में उपद्रवी दुर्गापूजा मंडप में घुसे और देवी प्रतिमा के सामने पेट्रोल बम फेंक कर भाग गए।

कोतवाली थाना ओसी मोहम्मद इनामुल हसन ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि शुरुआत में श्रद्धालुओं ने तीन लोगों को पकड़ा था जिनसे पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पूरे मंडप में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। चार लोगों को मेडफोर्ड मेडिकल में भर्ती कराया गया। बाकियों को दूसरे अस्पतालों में ले जाया गया। पुलिस अधिकारी ने सीसीटीवी फुटेज और पकड़े गए लोगों से पूछताछ के आधार पर बाकी आरोपितों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तांतीबाजार पूजा मंडप पर पेट्रोल बम फेंका गया लेकिन वह फटा नहीं। उससे पहले पूजा मंडप के पीछे तीन लुटेरों ने एक महिला से सोने की चेन लूटने की कोशिश की। जब आगंतुकों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की, तो उन्होंने चारों को चाकू मार दिया और भाग गए। चाकूबाजी में चार लोग घायल हो गये। उनकी पहचान झंटू (45), मोहम्मद सागर (38), मोहम्मद खोकोन (35) और जनैक व्रत (26) के रूप में हुई है। दूसरे व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है।

इसी बीच लुटेरों ने भागते समय मंडप में स्थित दुर्गा प्रतिमा के सामने पेट्रोल बम फेंक दिया लेकिन वह फटा नहीं। पुलिस ने घटनास्थल से पेट्रोल बम बरामद कर उसे कोतवाली थाने ले गयी।

ओसी मोहम्मद इनामुल हसन ने बताया कि गिरफ्तार तीनों की पहचान आकाश (23), मोहम्मद हृदय (23) और मोहम्मद जिबान (19) के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *