सचिवालय कप 2024 : एजुकेशन वॉरियर्स और स्कूल एजुकेशन ने क्रमशः महिला व पुरुष वर्ग का जीता खिताब

देहरादून, 11 अक्टूबर (हि.स.)। एजुकेशन वॉरियर्स और स्कूल एजुकेशन ने अंतर विभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता सचिवालय कप 2024 में क्रमशः महिला व पुरुष वर्ग का खिताब जीत लिया है।

महिला वर्ग फाइनल:

महाराणा प्रताप क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार को महिला वर्ग के खिताबी मुकाबले में एजुकेशन वॉरियर्स और पिटकुल विभाग के बीच 10-10 ओवर का मैच खेला गया। एजुकेशन वॉरियर्स ने पहले खेलते हुए 02 विकेट पर 118 रन बनाए। रचना ने 57 और प्रीति ने 32 रन बनाए। पूनम और संगीता ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में पिटकुल की टीम 09 विकेट पर 68 रन ही बना पाई, आशा ने 10 रन बनाए। प्रीति ने 02 विकेट लिए। इस तरह एजुकेशन वॉरियर्स ने मैच 50 रन से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच रचना को दिया गया।

पुरुष वर्ग फाइनल

पुरुष वर्ग के खिताबी मुकाबले में यूपीसीएल का सामना स्कूल एजुकेशन से हुआ। यूपीसीएल की टीम पहले खेलते हुए 101 रनों पर ऑल आउट हो गई। शुभम भंडारी ने 24 और अक्षय कुमार ने 19 रन बनाए। दिनेश सिंह नेगी ने 04 और हकीमुद्दीन ने 03 विकेट लिए। जवाब मे स्कूल एजुकेशन ने शैलेंद्र रौथान के 68 रनों की मदद से 12.5 ओवरों में 02 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार शैलेंद्र रौथान को दिया गया।

वहीं, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार मुकेश कुमार को दिया गया। इसके अलावा टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर योगेश उनियाल और सर्वश्रेष्ठ फील्डर अखिलेश राणा को चुना गया। फेयर प्ले अवार्ड का पुरस्कार टीम सचिवालय डेंजर को दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *