रणजी ट्रॉफी : हिमाचल की शानदार बल्लेबाजी, पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 300 रन

धर्मशाला, 11 अक्टूबर (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में वीरवार से शुरू हुए रणजी ट्रॉफी के इलीट ग्रुप बी के पहले मैच में मेजबान हिमाचल ने शानदार बल्लेबाजी के दम पर महज एक विकेट पर 300 रन बना लिए हैं। हिमाचल की ओर से दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने शतक जड़ कर अपनी टीम के लिए मजबूत शुरुआत दी है।

पहले दिन का खेल खत्म होने तक हिमाचल की ओर से ओपनर प्रशांत चोपड़ा ने शानदार बल्लेबाजी की और वह 122 रनों पर नाबाद हैं। वही दूसरे ओपनर शुभम अरोड़ा ने भी शतक जड़ा और वह 118 रनों के स्कोर पर उत्तराखंड के गेंदबाज स्वप्निल सिंह के शिकार बने। उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए आये अंकित कलसी ने भी तेजी से रन बनाए। कलसी 57 रनों पर नाबाद हैं।

प्रशांत चोपड़ा की बात करें तो उन्होंने अपने 122 के नाबाद स्कोर में 13 चौके जड़े। वहीं शुभम ने 118 रनों के दौरान 17 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पूर्व आज सुबह उत्तराखंड ने टॉस जीत और पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय सही साबित नही हुआ और हिमाचल ने अपने होम ग्राउंड की परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझते हुए महज एक विकेट पर 300 रनों के बाद स्कोर बना डाला। उधर उत्तराखंड की ओर आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया लेकिन स्वप्निल सिंह को ही एकमात्र विकेट मिली।

हिमाचल अपने होमग्राउंड धर्मशाला में खेलेगा तीन मैच

हिमाचल की टीम अपने होम ग्राउंड धर्मशाला में रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी के तीन मैच खेलेगी। पहला मैच 11 से 14 अक्टूबर तक उत्तराखंड के साथ खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 18 से 21 अक्टूबर तक राजस्थान के खिलाफ होगा। यह दोनों मैच अपने होम ग्राउंड धर्मशाला में खेले जाएंगे। 26 से 29 अक्टूबर तक विजाग में हिमाचल की टीम आंध्र प्रदेश से भिड़ेगी। 6 से 9 नवंबर तक हिमाचल और विदर्भ नागपुर में एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगे। 13 से 16 नवंबर तक एक बार फिर हिमाचल की टीम अपने होम ग्राउंड धर्मशाला में पांडिचेरी के साथ मैच खेलेगी। 23 से 26 जनवरी तक हिमाचल हैदराबाद में हैदराबाद के साथ भिड़ेगा। वहीं अपने अंतिम लीग मैच में 30 जनवरी से 2 फरवरी तक हिमाचल गुजरात में गुजरात के साथ मैच खेलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *