ऑल असम ट्राइबल संघ की नई शाखा का उद्घाटन

गुवाहाटी, 08 अक्टूबर (हि.स.)। गुवाहाटी के सोनपुर राजस्व चक्र कार्यालय अंतर्गत 14 माइल तामुलीकुची में ऑल असम ट्राइबल संघ की डिमोरिया जिला के शाखा का उद्घाटन मंगलवार को किया गया। संघ के डिमोरिया जिला शाखा के अध्यक्ष महंत तुमुंग ने कहा कि डिमोरिया के ट्राइबल जनजातियों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस कार्यालय का अस्थायी रूप से उद्घाटन किया गया है। जल्द ही एक सार्वजनिक सभा का आयोजन कर इस कार्यालय के सुचारू रूप से चलने के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा।

इस कार्यालय का उद्घाटन करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि यहां रह रहे जनजाति लोगों की विभिन्न समस्या को जमीनी स्तर पर समझना और उसका समाधान इसी शाखा कार्यालय के जरिए निकाला जाए। वहीं उद्घाटन समारोह के दौरान डिमोरिया जिला शाखा के संपादक महानन्द बोडो ने कहा कि यहां के जनजातियों को सोनपुर कार्यालय में जाकर जनजाति सर्टिफिकेट के अलावा अन्य दस्तावेज लेने के लिए जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। जिसको ध्यान में रखते हुए इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया है।

वसुंधरा 3.0 के लिए ट्राइबल सर्टिफिकेट इसी कार्यालय से यहां के स्थानीय जनजातियों को अब मिल जाएगा। जिससे उन्हें काफी सुविधा होगी। इस संबंध में डिमोरिया जिला ट्राइबल संघ के संयुक्त सचिव कुख बोडो ने कहा कि डिमोरिया के 12 गांव पंचायत में ज्यादातर जनजातीय लोग रहते हैं। जनजातीय लोगों की समस्या जमीनी स्तर पर मुख्य कार्यालय में जाए बिना ही इस कार्यालय से ही सुलझाया जाएगा।

कार्यालय के उद्घाटन के दौरान स्थानीय गांवबूढ़ा के अलावा आसपास के जाने-माने जनजातीय लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *