बिहार के तीन जिलों में डूबने से 12 लड़के-लड़कियों और एक अधेड़ की मौत

पटना,06 अक्टूबर (हि.स.)। बिहार के तीन जिलों में रविवार को नदी में डूबने से 12 लड़के-लड़कियों और एक अधेड़ की मौत हो गई। पहली घटना में रोहतास जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के तुम्बा गांव के निकट सोन नदी में स्नान करने के दौरान हुई, जिसमें एक ही परिवार और रिश्तेदार के सात लड़के-लड़कियां डूब गए। देर शाम तक छह शव मिले गए हैं। एसडीआरएफ की टीम एक और शव की तलाश कर रही है।

डूबे किशोरों में तुम्बा के रहने वाले अभय कुमार (10), विवेक कुमार (12) और राजू कुमार (12) जबकि इनके रिश्तेदार रांची, झारखंड निवासी पवन कुमार (07), नाव्या कुमारी (13), निधि कुमारी (12) और गुनगुन कुमारी (08) हैं। इसमें नाव्या कुमारी के शव को एसडीआरएफ की टीम तलाश रही है। एसपी रौशन कुमार ने बताया कि घटना स्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी सूर्य प्रताप सिंह व थानाध्यक्ष निकुंज भूषण कैंप किए हुए है। अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि छह का शव मिल गए हैं। प्रयास है कि सभी के शव खोज लिए जाएं।

दूसरी घटना में कटिहार जिले में समेली प्रखंड के कुर्सेला थाना क्षेत्र अंतर्गत चकला मौलाना नगर पंचायत में चार स्कूली बच्चों की मौत नदी में डूबने से हो गई। ये बच्चे समेली हॉल्ट के पास सरैया धार में नहाने गए थे लेकिन गहरे पानी में चले जाने के कारण उनकी मौत हो गई। मृतक बच्चों दीपक कुमार (18), हिमांशु कुमार (18), अभिजीत कुमार (18) तथा सौरभ कुमार (15) हैं। सभी बच्चे चकला मौलाना नगर पंचायत के निवासी थे।

चकला मौलाना नगर पंचायत के मुखिया राजेश कुमार मंडल ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लगभग आठ स्कूली बच्चे नहाने गए थे लेकिन गहरे पानी में चले जाने के कारण चार बच्चों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से शवों को खोज लिया गया है और कानूनी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा जा रहा है। यह घटना क्षेत्र में सदमे और शोक का कारण बन गई है। समेली अंचलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और मृतक बच्चों के परिवारों को संवेदना व्यक्त की है। क्षेत्र के लोगों ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और मृतक बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

तीसरी घटना में पूर्वी चंपारण जिले में पताही थाना क्षेत्र के पताही-सुगापिपर मार्ग पर पंडाल चौक के समीप एक निर्माणाधीन पुल के डायवर्सन पर पानी के तेज बहाव में रविवार को पिता-पुत्र की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में शिवहर जिले के श्यामपुर भटहा थाने के गाजीपुर कटसरी निवासी 50 वर्षीय रविंद्र राउत एवं उनका 15 वर्षीय पुत्र छोटू राउत हैं। मृतक के परिजनों के अनुसार, रविंद्र राउत एवं उनका पुत्र श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने रिश्तेदार पताही निवासी रामसेवक राउत के घर जा रहे थे। डायवर्सन को पार करने के दौरान पिता का चप्पल निकलकर पानी में बहने लगा। चप्पल पकड़ने के चक्कर में जब पिता डूबने लगे तो पुत्र बचाने उतरा। इसी क्रम में दोनों डूब गए। घटना की सूचना पर मौके पहुंची पताही थाना पुलिस व एनडीआरएफ की टीम दोनों शवों की तलाश में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *