अगले सप्ताह सुस्त रहेगी प्राइमरी मार्केट की रफ्तार, सिर्फ 2 आईपीओ की होगी लॉन्चिंग

– अगले सप्ताह लिस्टिंग में भी दिखेगी सुस्ती, सिर्फ 6 एसएमई कंपनियों की होगी लिस्टिंग

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर (हि.स.)। सोमवार यानी 7 अक्टूबर से शुरू होने वाला कारोबारी सप्ताह प्राइमरी मार्केट के लिए तुलनात्मक तौर पर सुस्त रहने वाला है। इस सप्ताह बाजार में सिर्फ 2 नए आईपीओ लॉन्च होंगे। इसके अलावा पिछले सप्ताह खुले 1 आईपीओ में भी इस सप्ताह बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ लॉन्चिंग के अलावा इस सप्ताह लिस्टिंग की रफ्तार भी ढीली रहने वाली है। आने वाले सप्ताह में सिर्फ 6 कंपनियों के शेयर लिस्टिंग के जरिए स्टॉक मार्केट में दस्तक देंगे। ये सभी 6 कंपनियां एसएमई सेगमेंट की हैं। इसके पहले के लगातार तीन सप्ताह में आईपीओ लॉन्चिंग और लिस्टिंग के कारण प्राइमरी मार्केट में लगातार हलचल बनी रही थी।

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन 8 अक्टूबर को गरुड़ कंस्ट्रक्शन एंड इंजीनियरिंग का 264.10 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए लॉन्च होगा। इस आईपीओ में 10 अक्टूबर तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ के तहत प्राइस बैंड 92 से 95 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 157 शेयर का है। ये शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 15 अक्टूबर को लिस्ट होगा। 8 अक्टूबर को ही एसएमई सेगमेंट की कंपनी शिव टेक्सकेम अपना आईपीओ लॉन्च कर रही है। 101.35 करोड़ रुपये का ये इश्यू 10 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन रहेगा। आईपीओ के तहत इसका प्राइस बैंड 158 से 166 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 800 शेयर का है। कंपनी के शेयर 15 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे।

इसके अलावा पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन 4 अक्टूबर को ओपन हुए ख्याति ग्लोबल वेंचर्स के आईपीओ में भी निवेशक 8 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन कर सकते हैं। 18.30 करोड़ रुपये का ये आईपीओ पहले दिन 4 अक्टूबर को ही लॉन्चिंग के बाद तीन गुना सब्सक्राइब हो गया था। आईपीओ के तहत प्राइस बैंड 99 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है, जबकि लॉट साइज 1,200 शेयर का है। 9 अक्टूबर को क्लोजिंग के बाद कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर 11 अक्टूबर को लिस्ट होंगे।

सोमवार से शुरू हो रहे कारोबारी सप्ताह के दौरान 6 कंपनियां स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग के जरिए दस्तक देने वाली हैं। पहले कारोबारी दिन 7 अक्टूबर को ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर साज होटल और एचवीएएक्स टेक्नोलॉजीज के शेयर लिस्ट होंगे। इसके अगले दिन 8 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर शुभम पेपर्स और पैरामाउंट डाई-टेक के शेयरों की लिस्टिंग होगी। इसके बाद 9 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म पर ही नियोपोलिटन पिज्जा एंड फूड्स के शेयरों की लिस्टिंग होगी। इसके अलावा सप्ताह के आखिरी कारोबार दिन 11 अक्टूबर को बीएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर ख्याति ग्लोबल वेंचर्स के शेयर लिस्ट होकर कारोबार की शुरुआत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *