सीबीआई ने एनआईए के पुलिस उपाधीक्षक व दो एजेंटों को घूस लेते गिरफ्तार किया

नई दिल्ली, 4 अक्टूबर (हि.स.)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई ) और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मिलकर एनआईए के ही एक अधिकारी और उनके दो एजेंटों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। आरोपित अधिकारी अजय प्रताप सिंह एनआईए के पटना शाखा में पुलिस उपाधीक्षक है। उसके खिलाफ घूसखोरी की शिकायतें मिली थी।

सीबीआई ने शुक्रवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। जिसके मुताबिक रमैया कंस्ट्रक्शन के मालिक रॉकी यादव ने एनआईए पटना शाखा के पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रताप सिंह पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाया था। सीबीआई ने इसकी जांच की और शिकायत सही पाने पर एनआईए के साथ मिल कर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपित पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रताप सिंह और उसके दो एजेंटों को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई व एनआईए की टीम ने उसे शिकायतकर्ता रॉकी यादव से 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते वक्त गिरफ्तार किया।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही रॉकी यादव की कंपनी और उसके ठिकानों पर एनआईए ने छापेमारी की थी। इस दौरान यहां से डेढ़ करोड़ से ज्यादा की रकम बरामद हुई थी। इस मामले के जांच अधिकारी पुलिस उपाधीक्षक अजय प्रताप सिंह थे। इसी मामले में वे अपने एजेंट के माध्यम से घूस ले रहे थे, जिसकी शिकायत रॉकी यादव ने सीबीआई से की। शिकायतकर्ता राॅकी यादव जनता जदयू के पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *