राहुल गांधी विभाजन की राजनीति कर रहे हैं: भाजपा

चेन्नई, 3 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तमिलनाडु इकाई के प्रवक्ता एएनएस प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने अपने एक परिवार के लिए गांधी के नाम पर एकाधिकार कर लिया है। विशेष रूप से विपक्ष के नेता राहुल गांधी, जाे गलत सूचना और विभाजनकारी विचारधाराओं को फैला रहे हैं, जिससे राष्ट्रीय एकता कमजोर होती है। महात्मा गांधी सोनिया परिवार और कांग्रेस पार्टी को झूठ फैलाने के लिए कभी माफ नहीं करेंगे।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की और उन पर विभाजनकारी विचारधारा को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कि यह भारत के लिए हानिकारक है। महात्मा गांधी ने अपना जीवन भारतीय स्वतंत्रता की लड़ाई के लिए समर्पित कर दिया, इस प्रक्रिया में कई लोगों का मार्गदर्शन किया। अब कांग्रेस ने अपने एक परिवार के लिए गांधी के नाम पर एकाधिकार कर लिया है।

प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार विभिन्न पहलों के माध्यम से महात्मा गांधी के सपने को साकार करने की दिशा में लगन से काम कर रही है। स्वतंत्र भारत के लिए महात्मा गांधी का सपना समानता, सामाजिक न्याय और आर्थिक सशक्तिकरण के स्तंभों पर आधारित था। केन्द्र सरकार कई पहलों के माध्यम से इस सपने को हासिल करने के लिए लगातार काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना ने बैंकिंग सेवाओं को बिना बैंक वाले गरीबों के दरवाजे तक पहुंचाया है, जिससे उन्हें वित्तीय समावेशन और सुरक्षा मिली है। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना ने छोटे उद्यमियों और व्यवसायों को ऋण तक पहुंचने में सक्षम बनाया है, जिसका नतीजा है कि आज उद्यमशीलता और रोजगार सृजन को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन ने पूरे भारत में सफाई और स्वच्छता में क्रांति ला दी है, जिससे लाखों लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पहल ने लड़कियों की शिक्षा और सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है, जिससे सामाजिक मानदंडों और रूढ़ियों को चुनौती मिली है।

प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना ने गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को एलपीजी कनेक्शन दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कौशल भारत मिशन ने कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं की रोजगार क्षमता को बढ़ाया है, जिससे उन्हें वैश्विक नौकरी बाजार में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना ने युवाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान किया है, जिससे कौशल अंतर को पाटा जा रहा है। राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल ने मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान की है, जिससे शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *