भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के उल्लंघन के लिए श्रीलंकाई स्पिनर जयविक्रमा पर लगा एक साल का प्रतिबंध

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर (हि.स.)। अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर एक वर्ष के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें से अंतिम छह महीने निलंबित हैं, क्योंकि उन्होंने वैश्विक संस्था की भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने की बात स्वीकार की है।

अगस्त में आईसीसी ने जयविक्रमा पर संहिता के दो उल्लंघनों का आरोप लगाया। उन्होंने अनुच्छेद 2.4.7 का उल्लंघन करना स्वीकार किया है, जो एसीयू [भ्रष्टाचार निरोधक इकाई] द्वारा की जा रही किसी भी जांच में बाधा डालना या देरी करना, जिसमें किसी भी दस्तावेज या अन्य जानकारी को छिपाना, छेड़छाड़ करना या नष्ट करना शामिल है जो उस जांच के लिए प्रासंगिक हो सकती है और/या जो सबूत हो सकती है या भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत भ्रष्ट आचरण के सबूत की खोज का कारण बन सकती है, से संबंधित है।”

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ये आरोप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) से संबंधित हैं। अप्रैल 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने वाले जयविक्रमा ने पांच टेस्ट, पांच वनडे और पांच टी20 मैच खेले हैं। श्रीलंका के लिए उनका आखिरी प्रदर्शन 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में था।

एलपीएल 2021 में, जयविक्रमा जाफना किंग्स की टीम का हिस्सा थे जिसने अपना दूसरा खिताब जीता। उन्होंने उस सीजन में एक मैच खेला था, जिसमें उन्होंने दो विकेट लिए थे। एलपीएल 2024 में, वह दांबुला सिक्सर्स के लिए खेले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *