तमिलनाडु मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदलः मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि बने उप मुख्यमंत्री

चेन्नई, 28 सितंबर (हि.स.)। तमिलनाडु मंत्रिमंडल में शनिवार देर शाम को बड़ा फेरबदल किया गया। उदयनिधि स्टालिन को राज्य का उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है, जबकि सेंथिल बालाजी को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उदयनिधि स्टालिन राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं।

राजभवन की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने वी. सेंथिल बालाजी, डॉ गोवी चेझियान, आर राजेंद्रन और एसएम नासर को मंत्रिपरिषद में शामिल करने की सिफारिश की थी। मुख्यमंत्री की सिफारिशों को राज्यपाल आरएन रवि ने मंजूरी दी है। विज्ञप्ति के अनुसार मनोनीत मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह रविवार दोपहर 3.30 बजे चेन्नई के राजभवन में आयोजित होगा।

उल्लेखनीय है कि उदयनिधि स्टालिन सनातन धर्म के खिलाफ टिप्पणी करके चर्चाओं में आए थे। उदयनिधि की टिप्पणी पर देश भर में काफी बवाल हुआ था और हिंदू संगठनों ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। उदयनिधि स्टालिन का जन्म 27 नवंबर 1977 को हुआ। राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले उदयनिधि स्टालिन को राजनीति विरासत में मिली थी। उदयनिधि, पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ नेता स्वर्गीय एम. करुणानिधि के पोते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *