एनआईए का राजौरी और रियासी में सात स्थानों पर छापा

जम्मू, 27 सितंबर (हि.स.)। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने शिव खोडी मंदिर से लौट रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर जून में हुए घातक आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में आज सुबह राजौरी और रियासी जिले में सात स्थानों पर छापा मारा है। सभी जगह तलाशी ली जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 9 जून को आतंकवादियों द्वारा बस पर की गई गोलीबारी में जम्मू-कश्मीर के बाहर के सात तीर्थयात्रियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 घायल हो गए थे। शिव खोडी मंदिर से कटरा जा रही बस रियासी के पौनी इलाके के त्रयाठ गांव के पास गोलीबारी की बौछार के बाद सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई थी। मरने वालों में राजस्थान का दो वर्षीय बच्चा और उत्तर प्रदेश का 14 वर्षीय किशो भी शामिल था।

17 जून को गृह मंत्रालय ने आतंकी हमले का मामला एनआईए को सौंपा था। इस मामले में अब तक राजौरी के हाकम खान को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि हाकम ने आतंकवादियों को भोजन, आश्रय और रसद मुहैया कराई थी और हमले से पहले इलाके की रेकी करने में आतंकियों की मदद की थी। एनआईए ने 30 जून को राजौरी में आतंकवादियों और उनके ओवरग्राउंड वर्करों से जुड़े पांच स्थानों पर तलाशी ली थी। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *