कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर नियुक्त हुए ड्वेन ब्रावो

कोलकाता, 27 सितंबर (हि.स.)। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने ड्वेन ब्रावो को मेंटर के रूप में नियुक्त किया है। वे गौतम गंभीर की जगह लेंगे, जो फ्रैंचाइज़ी से भारतीय टीम में चले गए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के दिग्गज इस नियुक्ति से पहले मेन इन येलो के गेंदबाजी कोच थे।

केकेआर का मेंटर नियुक्त किये जाने पर ब्रावो ने कहा, “मैं पिछले 10 वर्षों से सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूँ। विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ़ खेलने के बाद, मैं उनके संचालन के तरीके का बहुत सम्मान करता हूँ। मालिकों का जुनून, प्रबंधन की व्यावसायिकता और परिवार जैसा माहौल इसे एक खास जगह बनाता है। यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को सलाह देने और कोचिंग देने तक का सफ़र तय कर रहा हूँ।”

अपने शानदार करियर के दौरान, उन्होंने 582 टी20 मैच खेले हैं, 631 विकेट लिए हैं और लगभग 7,000 रन बनाए हैं। किसी भी अन्य क्रिकेटर की तुलना में अधिक चैंपियनशिप जीतने के साथ, ब्रावो का अनुभव बेजोड़ है।

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने नियुक्ति पर कहा, “ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक घटना है। जीतने के लिए उनका अथक प्रयास, उनके विशाल अनुभव और गहन ज्ञान के साथ, हमारे फ्रैंचाइज़ और खिलाड़ियों को बहुत लाभ पहुंचाएगा। हमें इस बात की भी खुशी है कि ब्रावो सीपीएल,एमएलसी और आईएलटी20 सहित वैश्विक स्तर पर हमारी अन्य फ्रैंचाइज़ के साथ जुड़ेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *