वेशी के चारा विवाद में वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या

बाराबंकी, 26 सितंबर (हि.स.)। बाराबंकी जनपद के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में मवेशी के चारा खाने के विवाद में देर रात एक वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाली रामसनेहीघाट इलाके के मालिनपुर गांव में राम गोपाल यादव अपने हाता में जानवरों की रखवाली के लिये सो रहा था। तभी पड़ोस के रहने वाला अमरनाथ उर्फ बैरागी यादव रात लगभग साढ़े नौ बजे हाता में आया और बगल रखे डंडे से बुजुर्ग पर ताबड़ तोड़ हमला बोल दिया। उसने बुजुर्ग को पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

इस हमले में घायल बुजुर्ग की मौत हो गई। जब तक परिजन मौके पर पहुंचते तभी तक अमरनाथ पैदल ही भाग निकला। लोगों द्वारा पुलिस को इस वारदात की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने अमरनाथ को फायर ब्रिगेड रामसनेहीघाट के पास से पकड़ लिया और कोतवाली ले आई। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

जानकारी के अनुसार मवेशी द्वारा चारा खाने को लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। कल सोते समय बुजुर्ग रामगोपाल पर दबंग अमरनाथ ने जमकर लाठियां बरसाई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और परिजनों ने पिता को घायल हालत में सीएचसी रामसनेहीघाट पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने बुजुर्ग को मृत घोषित कर दिया।

वारदात की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। सीओ रामसनेहीघाट जटा शंकर मिश्रा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। अमरनाथ को पुलिस ने पकड़ लिया है। पूछताछ चल रही है। संतोष कुमार यादव की तहरीर के आधार पर पुलिस न मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *