पश्चिम बंगाल के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

कोलकाता, 25 सितम्बर (हि.स.)। बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल के कई जिलों में अगले सात दिनों तक भारी बारिश और आंधी-तूफान की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार तक उत्तर और दक्षिण 24 परगना तथा पूर्व मेदिनीपुर के तटीय जिलों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, दक्षिण बंगाल के अन्य जिलों में भी, जिसमें कोलकाता भी शामिल है, भारी बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी दी है कि उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग जिलों में कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है, जो शुक्रवार तक जारी रहेगी।

उत्तर बंगाल के बागडोगरा में पिछले 24 घंटों में 99.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो पूरे राज्य में सबसे अधिक है। वहीं, तटीय शहर दीघा में 97.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। अन्य स्थानों में कांथी (67 मिमी), सागर (60 मिमी), मेदिनीपुर (37 मिमी), कलाईकुंडा (35 मिमी), कालिम्पोंग (54 मिमी), रायगंज (39 मिमी) और जलपाईगुड़ी (38 मिमी) में भी महत्वपूर्ण बारिश दर्ज की गई है। कोलकाता में बुधवार सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है और नौ मिमी बारिश दर्ज की गई है। अगले कुछ दिनों तक पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में इसी तरह का मौसम बने रहने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *