बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक और क्लीनर सुरक्षित

जालौन, 25 सितंबर (हि.स.)। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर मंगलवार की देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। झांसी से हरदोई की ओर जा रहा एक ट्रक अचानक आग की चपेट में आ गया। यह घटना जालौन जिले के छिरिया टोल टैक्स के पास किलोमीटर 204 पर हुई। ट्रक में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे पूरे ट्रक ने कुछ ही समय में आग पकड़ ली। आग इतनी भयंकर थी कि ट्रक धूं-धूं कर जल उठा और पूरा जलकर खाक हो गया।

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और तुरंत राहत कार्य शुरू किया। ट्रक के चालक और क्लीनर को सुरक्षित बाहर निकाला गया। ट्रक के चालक की पहचान झांसी निवासी अंकित कुशवाहा (39) के रूप में हुई है। उनके साथ क्लीनर के रूप में राहुल वंशकार (19) पुत्र हरिशंकर मौजूद थे। दोनों को सुरक्षित निकालकर तुरंत चिकित्सा जांच के लिए भेजा गया, हालांकि दोनों को कोई गंभीर चोट नहीं आई हैं।

पुलिस ने ट्रक के मालिक राजेश साहू को आग की जानकारी दी। साथ ही आग की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई है ताकि आग पर पूरी तरह काबू पाया जा सके। हालांकि इस बीच एक्सप्रेसवे पर कुछ समय के लिए बाधित हुए यातायात काे नियंत्रित कर पुलिस ने जल्द ही बहाल कर दिया।

इस घटना से एक्सप्रेसवे पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था, लेकिन पुलिस की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया। ट्रक में लगी आग के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन प्राथमिक रूप से इसे शॉर्ट सर्किट का मामला माना जा रहा है। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर जांच शुरू कर दी है।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *