अश्विनी वैष्णव ने स्वच्छता और टिकाऊ प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को दिलाई शपथ

नई दिल्ली, 25 सितंबर (हि.स.)। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) द्वारा आयोजित सूचना भवन में स्वच्छता ही सेवा, 2024 अभियान के हिस्से के रूप में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला में भाग लिया, जिसमें स्वच्छता और पर्यावरणीय प्रबंधन के महत्व पर जोर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान को जारी रखते हुए अश्विनी वैष्णव ने स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के दोहरे उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए पौधरोपण अभियान की भी शुरुआत की। इसके साथ अश्विनी वैष्णव ने सूचना भवन में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई, जहां प्रतिभागियों ने अपने प्रभाव क्षेत्रों में स्वच्छता और टिकाऊ प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने कर्मचारियों को पौधे भी वितरित किए और पर्यावरण के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी को रेखांकित किया।

इस अवसर पर अश्विनी वैष्णव के साथ सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री एल. मुरुगन, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव संजय जाजू, भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारी, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *