गोवंश काटने काे लेकर लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्राें में आक्रोश

लखनऊ, 23 सितम्बर(हि.स.)। लखनऊ में बक्शी का तालाब इलाके के बेहड़ करौदीं गांव में गोवंश काटने पर ग्रामीण क्षेत्र में माहौल गरम है। वहीं बक्शी का तालाब थाना पर अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा लिखकर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है।

बेहद करौदीं गांव निवासी राम विलास ने बताया कि उनके घर के बाहर गोवंश बंधी हुई थी। जब गोवंश को उन्होंने नहीं देखा तो उसे खोजने का प्रयास किया। तभी गांव के लोगों ने गोवंश के सिर, पैर मिलने की जानकारी दी। मौके पर जाकर पाया कि वह उसकी ही गाय है।

उन्होंने बताया कि मौके पर गोवंश की दर्दनाक मौत देखकर उनका हृदय भर आया। वह बक्शी का तालाब थाना में तहरीर देकर चुप नहीं बैठेंगे। इस तरह की घटना करने वाले के विरुद्ध गोवध की धाराओं में ठोस कार्रवाई की मांग करते हैं।

वहीं बक्शी का तालाब थाना के निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में हुई गोवंश की हत्या मामले में मुकदमा लिखकर अज्ञात व्यक्ति की तलाश की जा रही है। पुलिस की एक टीम तत्काल प्रभाव से सक्रिय कर दी गयी है।

गाैरतलब है कि बक्शी का तालाब क्षेत्र में बीते एक माह में यह तीसरी घटना है, जिसमें गोवंश को काटा गया है। ​बेहद करौदीं गांव के अलावा पहले हुई घटनाओं में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गयी। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिसकमियों के लाख प्रयास के बावजूद भी अभी तक गोवंश काटने वाले गिरफ्त में नहीं आ सके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *