कोयल नदी में डूबे युवक का तीन दिन बाद शव सिंगरा से बरामद

पलामू, 23 सितंबर (हि.स.)। नहाने के दौरान मेदिनीनगर के कोयल नदी में डूबने वाले घासपट्टी के सक्षम कुमार का शव बरामद कर लिया गया है। तीन दिन बाद मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के सिंगरा के सिद्धवन इलाके में कोयल नदी के बीचोबीच डेड बॉडी फंसी हुई थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहूंचे परिजन ने शव की पहचान की। पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए एमआरएमसीएच में भेज दिया है। बताते चले कि शुक्रवार की शाम नहाने के दौरान नावाटोली स्थित कोयल नदी तट पर सक्षम डूब गया था।

शुक्रवार, शनिवार और रविवार को परिजन एवं अन्य लोगों ने उसकी काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चल पा रहा था। इसी क्रम में सोमवार सुबह उसकी डेड बॉडी बरामद हुई। जिस जगह डेड बॉडी मिली वहां कोयल नदी की चौड़ाई काफी है। ऐसे में डेड बॉडी के इस इलाके में आने पर मिलने की संभावना ज्यादा है। कोयल नदी के बीचो-बीच डेड बॉडी बालू पर फंसी हुई थी। स्थानीय लोग नदी किनारे टहलने गए थे। उन्होंने नदी के बीच धारा में डेड बॉडी को दिखा और फिर पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और शिनाख्त की।

दो दिनों तक सक्षम की डेड बॉडी नहीं मिलने और उसे ढूंढने में प्रशासनिक सहायता नहीं मिलने से आक्रोशित परिजन और मेदिनीनगर शहर के व्यवसायी सोमवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया था। रविवार की रात शहर थाना जाकर विरोध दर्ज किया था। इससे पहले शनिवार को ढाई घंटे तक छहमुहान जाम कर प्रदर्शन किया था। बावजूद प्रशासन की ओर से एसडीआरएफ की टीम बुलाकर डेड बॉडी नहीं खोजी गई थी।

इकलौता पुत्र था सक्षम, कोचिंग जाने की बात कहकर निकला था घर से

नदी में डूबने वाला सक्षम घास पट्टी के रहने वाले सज्जन गुप्ता उर्फ बंटी का इकलौता पुत्र था। बंटी गुप्ता का मेन मार्केट में किराना दुकान है। उनकी दो बेटियां व एक बेटा सक्षम है। सक्षम ग्यारहवीं का छात्र था। शुक्रवार को घर से कोचिंग जाने की बात कहकर निकला था। मगर दो दोस्तों के साथ नावाटोली में कोयल नदी किनारे संत मरियम स्कूल के पीछे वाले घाट पर चला गया। इस दौरान वह घाट की सीढ़ी पर पानी में उतर कर नहा रहा था। उसका एक दोस्त उसका वीडियो बना रहा था। इसी क्रम में सक्षम नदी के गहरे पानी में चला गया। उस समय लगातार बारिश होने से कोयल नदी का जल स्तर बढ़ा हुआ था। सक्षम के नदी में समाते ही उसके दोस्त ने शोर मचाया, मगर कुछ ही क्षणों में नदी की तेज धार के साथ सक्षम बह गया। पास के शिवाय ब्लू होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हुई है।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *