करन माहरा ने 5वें राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों में अव्यवस्था का लगाया आरोप, मुख्यमंत्री और खेल मंत्री को लिखा पत्र

देहरादून, 23 सितम्बर (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने पांचवें राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों के आयोजन के दौरान अव्यवस्था का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रोखा आर्य को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि आयोजक मंडल और सरकारी अव्यवस्थाओं का असर भविष्य में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी पर पड़ सकता है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने मुख्यमंत्री धामी और खेल मंत्री रेखा आर्य को लिखे पत्र में कहा कि रूद्रपुर में 20 सितम्बर से 5वें राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों का आयोजन किया गया है, परन्तु राज्य स्तरीय ओलंपिक खेल जिस प्रकार सरकारी अव्यवस्थाओं की भेंट चढ़ते नजर आ रहे हैं उससे राज्य में भविष्य में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन की मेजबानी के सरकारी दावे खोखले नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य ओलंपिक संघ की ओर से खेलों की तैयारियों पर बड़ी-बड़ी बातें कही गई। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तराखंड ओलंपिक संघ और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में चार जनपदों में चल रहे पांचवें राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों में राज्यभर के हजारों प्रतियोगी प्रतिभाग कर रहे हैं परन्तु आयोजकों की ओर से न तो खिलाड़ियों के ठहराने की समुचित व्यवस्था की गई और न ही उचित खान-पान एवं चिकित्सकीय सेवाओं की ही व्यवस्था है। जिस प्रकार ओलंपिक खेलों के शुरुआती दिनों में ही खिलाड़ियों को सरकारी अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ रहा है उससे उनके हौसले पस्त नजर आ रहे हैं।

माहरा ने कहा कि खेलों के आयोजन में अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि खेल से सम्बन्धित स्टेडियम भी तैयार नहीं किया गये हैं और खिलाड़ियों को खराब मैदान पर खेलने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसी प्रकार अल्मोड़ा जनपद से प्रतिभाग करने आई 17 सदस्यीय टीम के साथ टीम मैनेजर के अभाव में प्रतिभाग करने आये खिलाड़ी प्रियांशु बिष्ट, जो कि उत्कृष्ठ धावक हैं और राष्ट्रीय स्तर के खेलों में प्रतिभाग करने की तैयारी कर रहे हैं, को इसी अव्यवस्था का शिकार होकर प्रतिभाग करने से वंचित होना पड़ा। तबीयत खराब होने पर उन्हें समय पर उपचार भी नहीं मिल पाया।

माहरा ने मुख्यमंत्री और खेल मंत्री से मांग की कि राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों की अव्यवस्थाओं का संज्ञान लेते हुए खेलों के आयोजन की खामियों को अतिशीघ्र दूर करने के निर्देश जारी करें, ताकि खिलाड़ियों का मनोबल बना रहे और आने वाले समय में वे उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर सकें।

—————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *