आरजी कर : तृणमूल विधायक निर्मल घोष से सीबीआई की पूछताछ

कोलकाता, 23 सितंबर (हि.स.)। आर.जी. कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में पानीहाटी के तृणमूल विधायक निर्मल घोष को सीबीआई ने तलब किया है। उन्हें सोमवार को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पेश होने के लिए कहा गया था। जानकारी के अनुसार, सुबह 11 बजे से पहले ही विधायक निर्मल घोष केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंच गए थे। इस मामले में केंद्रीय एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है।

घटना नौ अगस्त की है जब आर.जी. कर अस्पताल के चौथे मंजिल के सेमिनार हॉल से महिला डॉक्टर का शव बरामद किया गया था। उस दिन विधायक निर्मल घोष अस्पताल पहुंचे थे। दरअसल, आर.जी. कर की पीड़िता जिस इलाके की रहने वाली थीं, वहां के विधायक भी निर्मल घोष ही हैं। उस दिन पीड़िता के परिवार के साथ भी वे अस्पताल गए थे। अदालत के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है और अब विधायक का बयान भी दर्ज किया जा रहा है।

सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत में विधायक निर्मल घोष ने कहा कि यह तो मेरे क्षेत्र की घटना है। मुझे कुछ दस्तावेज जमा करने थे, इसलिए यहां आया हूं।

घटना वाले दिन आर.जी. कर से मीडिया को विधायक ने कहा था कि हमारा लक्ष्य मुख्य आरोपित को पकड़ना है। सभी इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। पुलिस आयुक्त और अन्य वरिष्ठ अधिकारी यहां आए हुए हैं। प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद हैं। एक जघन्य घटना घटी है। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर की बर्बरतापूर्ण हत्या की गई है। न्याय सुनिश्चित करने के लिए हमारी तरफ से जो भी किया जा सकता है, हम कर रहे हैं। सब कुछ कैमरे के सामने हो रहा है।

इस मामले में सीबीआई ने पहले ही आर.जी. कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, टाला थाने के ओसी अभिजीत मंडल को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों फिलहाल सीबीआई हिरासत में हैं। सीबीआई ने इस मामले में डॉक्टर विरूपाक्ष विश्वास, अभीक दे, टाला थाने के एसआई समेत कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की है। इस घटना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार करने वाले डॉक्टर अपूर्व विश्वास से भी पूछताछ हो चुकी है। अब विधायक निर्मल घोष को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *