सौ से अधिक किसानों काे जानकारी देकर किया जागरूक

बरेली, 22 सितंबर (हि.स.)। भुता फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड ने अपने एक वर्ष पूर्ण होने पर आम सभा कर स्थानीय किसानों को जागरूक किया। इसमें सौ से अधिक किसानों ने अपनी खेती से संबंधित तमाम जानकारी प्राप्त की। कार्यक्रम संचालक देवेंद्र गंगवार ने कृषकों को फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड से प्राप्त सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए जुड़कर लाभ उठाने की अपील की।

देवेंद्र ने कहा कि बीते वर्ष फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी का एक से 12 लाख का टर्नओवर हुआ है। इस वर्ष भुता फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी, किसानों को सस्ते दामों में बीज भी उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा सरकार द्वारा पंजीकृत संस्था में किसानों के सदस्य बनने पर सरकार उनकाे आर्थिक मदद मुहैया कराएगी। अभी तक 350 किसानों ने अपनी हिस्सेदारी की है।

कार्यक्रम में फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी की ओर से डायरेक्टर जितेंद्र कुमार, ओमपाल ने योजना से जुड़कर अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने पर बल दिया। इसके अलावा बैठक में उपस्थित सदस्यों के बीच पिछले वित्तीय वर्ष में किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया गया। आगामी योजनाओं पर चर्चा की गई। इस बीच कार्यक्रम में जिला गंगा समिति, बरेली के परियोजना अधिकारी नागेन्द्र कुमार निषाद (नमामि गंगे) स्वच्छता सेवा अभियान के अन्तर्गत किसानों को नदी के स्वास्थ्य व जलीय जीव तथा स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। अंत में स्वच्छता की शपथ दिलाई गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *