भाजपा सांसद कल्पना सैनी ने कांग्रेस को दलित विरोधी बताया, कहा- पार्टी ने शैलजा का अपमान किया

देहरादून, 22 सितंबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विदेश में राहुल गांधी आरक्षण का और देश में कांग्रेस अपनी ही दलित नेता कुमारी शैलजा का सरेआम अपमान करती है। राहुल गांधी के बयान से देश को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। ऐसे में कांग्रेस द्वारा आरक्षण, संविधान और दलित सम्मान की बात करना ठीक नहीं लगता है।

रविवार को बलवीर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकार वार्ता में सांसद कल्पना सैनी ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं सांसद कुमारी शैलजा के साथ उनकी ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा करती हूं। उन्होंने कहा कि जो लोग लोग लोकसभा चुनाव में संविधान की किताब लेकर झूठे आरोप लगाते थे, वही आज आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार नेता प्रतिपक्ष की आरक्षण और संविधान पर की गई टिप्पणी बेहद निंदनीय है। उनके इस तरह के बयान देश की गरिमा गिराने और भारतीय समाज के अपमान को दर्शाता है। सैनी ने कहा कि कांग्रेस चुनावी लाभ के लिए संविधान और आरक्षण की बात करती है और हमेशा सत्ता में रहते अपनी नीतियों से इसका विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उनके रहते आरक्षण, संविधान और दलितों के सम्मान पर किसी भी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी।

पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरी, सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, राकेश कंबोज, राजवीर समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *