स्वतंत्रता दिवस पर आईईडी लगाने के आरोप में तीन महिला समेत 15 गिरफ्तार

गुवाहाटी, 22 सितंबर (हि.स.)। इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन राज्य के विभिन्न हिस्सों में संदिग्ध आईईडी जैसी सामग्री प्लांट किए जाने की घटनाओं की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की मदद से पुलिस ने तीन महिला समेत 15 संदिग्ध आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

असम पुलिस मुख्यालय द्वारा रविवार को जारी एक बयान में बताया गया है कि असम पुलिस ने एनआईए के तकनीकी सहयोग से राज्य के विभिन्न स्थानों पर बीती देर रात तक छापेमारी की। आभियान के दौरान आईईडी लगाने के आरोप में कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं।

तोड़फोड़ की कोशिश की गतिविधि की जांच के दौरान विभिन्न स्रोतों से प्राप्त विशिष्ट इनपुट के आधार पर एनआईए के समन्वय से असम पुलिस मुख्यालय द्वारा लंबे समय तक खुफिया जानकारी एकत्र करने के बाद बीती रात छापेमारी की गई। पकड़े गए व्यक्तियों से प्रारंभिक पूछताछ के बाद आपत्तिजनक तथ्यों का खुलासा हुआ है।

बताया गया है कि पूछताछ के बाद आने वाले समय में आईईडी की साजिश के बारे में अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है। पुलिस ने बताया गया है कि राज्य के जिन हिस्सों से आरोपितों को पकड़ा गया है, उनमें तिनसुकिया से एक, सदिया से एक, डिब्रूगढ़ से तीन, जोरहाट से दो, लखीमपुर से तीन, गुवाहाटी से दो, नागांव से एक, नलबाड़ी से एक और तामुलपुर से एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया, जिसमें तीन महिलाएं शामिल हैं। पुलिस सभी से आगे की पूछताछ जारी रखे हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *