रिश्वत लेते रंगे हाथों लोकसेवक गिरफ्तार

गुवाहाटी, 21 सितंबर (हि.स.)। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की टीम ने पीडब्ल्यूडी के एक लोकसेवक सुबोध दास को शिकायतकर्ता से मांगी गई रिश्वत के हिस्से के रूप में 15 हजार रुपये लेते हुए उनके कार्यालय में रंगे हाथों धर दबोचा। उनके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद कर ली गई है, जो स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में जब्त कर ली गई है।

सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कामरूप (ग्रामीण) जिला के छयगांव प्रादेशिक भवन उप-मंडल, पीडब्ल्यूडी (भवन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग), पलाशबाड़ी-बोको-छयगांव उप-मंडल अधिकारी सुबोध दास ने शिकायतकर्ता से उसके बिलों के प्रसंस्करण के लिए 22 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। बाद में आरोपित लोक सेवक द्वारा रिश्वत की राशि घटाकर 20 हजार रुपये कर दी। शिकायतकर्ता ने उपर्युक्त उप-मंडल अधिकारी के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय से संपर्क किया।

शिकायत मिलने के बाद आज सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय, असम की एक टीम द्वारा उप मंडल अधिकारी के कार्यालय में एक जाल बिछाया गया। सुबोध दास को शिकायतकर्ता से मांगी गई रिश्वत के हिस्से के रूप में 15 हजार रुपये स्वीकार करने के तुरंत बाद उनके कार्यालय में रंगे हाथों पकड़ा गया। उनके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद कर ली गई है और स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में जब्त कर ली गई है।

इस संबंध में एसीबी पुलिस स्टेशन में 21/09/2024 को एसीबी पीएस भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7(ए) के तहत केस संख्या 72/2024 दर्ज किया गया है।

उपर्युक्त लोक सेवक के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिलने पर, उसे मामले के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में आवश्यक कानूनी अनुवर्ती कार्रवाई चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *