हेमंत सरकार ने की असम की नकल : हिमंता

रांची, 21 सितंबर (हि.स.)। झारखंड में जेएसएससी-सीजीएल परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवा को बंद रखने के आदेश पर असम के मुख्यमंत्री और झारखंड भाजपा के सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने शनिवार काे प्रतिक्रिया दी है। उन्हाेंने कहा है कि परीक्षा के समय इंटरनेट सेवा को बंद करना हेमंत सरकार ने असम सरकार से सीखा है। इसका दूसरा मतलब ये हुआ कि असम आज की तिथि में अन्य राज्यों को रास्ता दिखा रहा है।

एक अन्य मुलाकत में हिमंता ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, जब मैं झारखंड आता हूं झामुमाे-कांग्रेस को बड़ी तकलीफ़ होती है लेकिन उनके मुख्यमंत्री केरल से आये मुस्लिम लीग के सदस्यों का स्वागत करते हैं। आज जिन्ना की सोच की पार्टी राज्य में क्यों आयी? क्योंकि, सरकार के हलफनामे के अनुसार आदिवासी जिलों में एक विशेष समुदाय ने कब्जा कर रखा है।

उल्लेखनीय है कि असम सरकार ने तृतीय श्रेणी के पदों पर भर्ती की परीक्षा के दौरान 15 सितंबर को तीन घंटे के लिए असम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया था। इसी तरह अगस्त 2022 में भी दाे दिनों के लिए असम के लगभग सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं चार घंटे के लिए निलंबित कर दी गई थीं, जब पहली बार तृतीय और चतुर्थ श्रेणियों के पदों के लिए लिखित परीक्षाओं का आयोजन असम में किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *