कोलकाता डॉक्टर की रेप-मर्डर केस में सिबिआई की जांच, विरूपाक्ष और अभीक से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ

कोलकाता, 21 सितंबर (हि.स.)। आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में जांच तेज हो गई है। सीबीआई ने शनिवार को कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दो प्रमुख डॉक्टरों, विरूपाक्ष विश्वास और अभीक दे को पूछताछ के लिए बुलाया। ये दोनों ‘थ्रेट कल्चर’ से जुड़े हुए माने जा रहे हैं, जिसके खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने आंदोलन किया था।

शनिवार सुबह विरूपाक्ष विश्वास सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे, जबकि अभीक दे को दोपहर में बुलाया गया। जांच एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, इन दोनों डॉक्टरों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हो रही है। आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष की गिरफ्तारी के बाद से ही बर्दवान मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर विरूपाक्ष और पूर्व आरएमओ अभीक के नाम भी चर्चा में आ गए हैं।

इन दोनों पर मेडिकल कॉलेजों में ‘दादागिरी’ करने और संदीप घोष के करीबी होने के आरोप हैं। जूनियर डॉक्टरों ने भी इनके खिलाफ खुलकर बातें की हैं। सीबीआई ने संदीप घोष को आर.जी. कर में वित्तीय अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही ‘थ्रेट कल्चर’ को लेकर आरोप और तेज हुए। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप वायरल हुई, जिसमें विरूपाक्ष की आवाज होने का दावा किया जा रहा है। इस ऑडियो में उन्हें धमकी देते हुए सुना जा सकता है, हालांकि विरूपाक्ष ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

वहीं, अभीक दे को ‘उत्तरबंग लॉबी’ का उभरता नेता माना जाता है और उन पर भी कई गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि अभीक पिछले कुछ वर्षों से मेडिकल कॉलेजों और जिला स्तरीय अस्पतालों में ‘सिंडिकेट’ चला रहे थे। आर.जी. कर कांड के बाद अभीक की वहां मौजूदगी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। सीबीआई इन सभी मामलों पर इन दोनों डॉक्टरों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *