किराना दुकानदार से लूट का प्रयास, पुलिस ने छह घंटे में तीन बदमाशों काे किया गिरफ्तार

अमेठी, 20 सितंबर (हि.स.)। जिले के रामगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत किराना दुकानदार से गुरुवार की रात लगभग आठ बजे लूट का प्रयास करने वाले बाइक सवार तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बदमाशाें काे घटना की सूचना के बाद छह घंटे के अंदर दबाेचते हुए उनके कब्जे से बाइक और अवैध असलहा बरामद किया गया है।

रामगंज कस्बे में हेमंत अग्रहरि की किराना दुकान है। बीती रात दुकान बंद कर वह अयोध्या-प्रयागराज हाईवे के दूसरे छोर पर स्थित अपने घर जा रहे थे। तभी किराना दुकानदार के घर में प्रवेश करने से पूर्व ही बाइक सवार तीन बदमाश मौके पर पहुंचे और पिस्टल के दम पर उनके हाथ में मौजूद पैसों से भरा बैग छीनने की कोशिश करने लगे। किराना दुकानदार हेमंत रुपपों से भरा बैग और स्वयं को सुरक्षित करते हुए बदमाशों से भिड़ गया। इसी बीच बाइक पर सवार दूसरे बदमाश ने हेमंत के ऊपर फायरिंग कर दी लेकिन गोली बगल से निकल गई और वह बाल बाल बच गया। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग वहां पर इकट्ठा हो गए। इसके बाद बाइक सवार दो बदमाश तो मौके से फरार हो गए लेकिन एक बदमाश को दुकानदार हेमंत ने पिस्तौल सहित पकड़ लिया। बदमाश को पकड़ने के बाद लोगों ने उसे रामगंज चौकी ले जाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी लल्लन सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही तत्काल थाने की पुलिस सहित एसओजी टीम भी मौके पर पहुंच गई और पीड़ित से घटना की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए घटना के छह घंटे के अंदर ही अन्य भागे दोनों बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों बदमाश आदित्य सिंह, विशेष पांडे और अभय यादव हैं। पीड़ित की तहरीर के आधार पर रामगंज थाने में सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए लूट के प्रयास की घटना में शामिल तीनों अभियुक्तों के खिलाफ आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। साथ ही न्यायालय में प्रभावी पैरवी करते हुए जल्दी ही अभियुक्तों को सजा दिलाई जाएगी।

—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *