850 से अधिक छात्र-छात्राओं ने विभिन्न व्यंजन से खाेला उपवास

मुरादाबाद, 20 सितम्बर (हि.स.)। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी मुरादाबाद के कुलाधिपति सुरेश जैन ने शुक्रवार को क्षमावाणी पर उपवास खोलने के लिए निर्जल, एकासना और उपवास रखने वाले सभी श्रावक-श्राविकाओं को न्योता दिया था, जिसमें 850 से अधिक जैन छात्र-छात्राओं ने पारणा के दौरान विभिन्न प्रकार के व्यंजन से उपवास खाेला।

इससे पूर्व में कुलाधिपति सुरेश जैन,फर्स्ट लेडी वीना जैन,जीवीसी मनीष जैन,ऋचा जैन, एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन, जहान्वी जैन ने आडी के सामने आयोजित पारणा में बारी-बारी से ने सभी श्रावक-श्राविकाओं का चंदन का टीका करके भक्तिभाव से स्वागत किया। पारणा में सम्मेद शिखर से आए प्रतिष्ठाचार्य रिषभ जैन शास्त्री की भी गरिमामयी मौजूदगी रही। पारणा के दौरान खास बात यह रही।

दूसरी ओर शुक्रवार को ही पारणा से पूर्व शांतिनाथ भगवान को रिद्धि-सिद्धि भवन से दिव्यघोष की आस्थामय धुनों के बीच जीवीसी मनीष जैन और एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर अक्षत जैन ने अपने मस्तक पर धारण करके श्रीजी की मूर्ति और आसन को जिनालय में विराजमान कराया गया। आगे-आगे हाथों में चमर लिए श्रावक चल रहे थे। जिनालय पर ऋचा जैन ने श्रीजी की आरती उतारी,जबकि प्रतिष्ठाचार्य ऋषभ शास्त्री ने विधि विधान से मंत्रों का जाप किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *