ताराबाड़ी एपीएचसी में सफाई अभियान के साथ स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

अररिया 20 सितंबर(हि.स.)। जिले के ताराबाड़ी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें दर्जनों सफाईकर्मियों के स्वास्थ्य जांचोपरांत दवा व सेहत का देखभाल के लिए चिकित्सकों के द्वारा सलाह दिया गया। स्वास्थ्य शिविर आयोजन से पूर्व सफाईकर्मियों के द्वारा अस्पताल परिसर में सफाई अभियान चलाया गया।सफाई के बाद चिकित्सकों के द्वारा सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अपने-अपने क्षेत्र की स्वच्छता बनाए रखने के लिए संकल्प दिलाया।

अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डां मंसूर आलम व डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के द्वारा पूर्व से निर्देश प्राप्त था कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी सफाईकर्मियों को बुलाकर स्वास्थ्य जांच किया जाना है। जहां सभी सफाई कर्मियों का ब्लड प्रेशर, शुगर, हीमोग्लोबिन आदि जांच कर दवा दिया गया। साथ ही बेहतर स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए खान-पान पर भी विशेष ध्यान देने के लिए सलाह दिया गया।

डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि सभी लोग अगर अपने आसपास व अपने घरों को साफ सफाई का ध्यान रखते हैं तो इस परिस्थिति में बीमार पड़ने की संभावना कम हो जाती है। इसलिए लोगों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

मौके पर एएनएम सावित्री कुमारी,डीईओ हेमंत कुमार हीरा,एमडब्लूए सुभाष कुमार यादव ,लक्ष्मण पासवान, गुणाधार मंडल, उमाकांत झा, सफाई पर्यवेक्षक अर्चना कुमारी, उमेश यादव, समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *