बिश्वनाथ चारिआली में आयोजित तीन दिवसीय हिंदी दिवस समारोह संपन्न

बिश्वनाथ (असम), 19 सितंबर (हि.स.)। हिंदी राष्ट्र एकता का माध्यम बने तथा हिंदी जन-जन की भाषा बने इसी उद्देश्य में संग्लन हिंदी दिवस समारोह समिति तथा बिश्वनाथ चारिआली राष्ट्रभाषा प्रबोध विद्यालय संचालन समिति के सौजन्य से तीन दिवसीय हिंदी दिवस समारोह का आज संपन्न हो गया।

बिश्वनाथ चारिआली के राष्ट्रीय विद्यालय कोसगांव में आज समापन समारोह तथा मूल सभा का आयोजन किया गया। इसका अध्यक्षता हिंदी दिवस समारोह समिति के अध्यक्ष प्रभुनाथ सिंह ने किया। समिति के सचिव विनोद कुमार गुप्ता ने सभा के उद्देश्य व्याख्या की। विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत की प्रस्तुति दी। तत्पश्चात् कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बिश्वनाथ जिला के मद्धेशिया वैश्य महासभा के महासचिव नागेश कुमार गुप्ता के साथ ही अन्य वक्ताओं ने हिंदी भाषा की महत्ता तथा वर्तमान वैश्विक स्तर पर हिंदी की उपयोगिता पर विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों संगीत, देशभक्ति नृत्य आदि की प्रस्तुतित दी गयी। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री का संदेश पत्र का वाचन और राजभाषा हीरक जयंती विशेषांक स्मारिका का विमोचन किया गया। साथ ही हिंदी भाषा से संबंधित आयोजित विभिन्न प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितिय और तृतीय स्थान प्राप्त विजेताओं को प्रशस्ति पत्र और पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *