मप्र के मुख्यमंत्री शुक्रवार को कोलकाता में निवेश को लेकर देश-विदेश के उद्योगपतियों से करेंगे चर्चा

– आठ से अधिक देशों के कांसुलेट और चार सौ से अधिक उद्योगपति होंगे शामिल

भोपाल, 19 सितंबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मध्यप्रदेश के हर क्षेत्र का संतुलित आर्थिक विकास के लक्ष्य को लेकर देश के कई बड़े औद्योगिक नगरों में रोड-शो के माध्यम से निवेश बढ़ाने के लिये उद्योगपतियों से चर्चा कर रहे हैं। इस नवाचार के कई सार्थक परिणाम सामने आये हैं। इसी क्रम में कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में शुक्रवार, 20 सितम्बर को होने वाली जीआईएस में मुख्यमंत्री डॉ. यादव देश-विदेश से आने वाले उद्योगपतियों, औद्योगिक संगठनों से प्रदेश में निवेश को लेकर चर्चा करेंगे। यह रोड शो उद्योगपतियों और सरकार के बीच सीधे संवाद का एक महत्वपूर्ण मंच साबित होगा। कोलकाता जीआईएस में देश-विदेश से आये लगभग 350 डेलीगेट्स 60 से अधिक मुख्य अतिथि एवं आठ से अधिक देशों के कांसुलेट एवं प्रतिनिधि सहभागिता करेंगे। इस महत्वपूर्ण आयोजन का उद्देश्य बंगाल और मध्यप्रदेश के बीच निवेश के अवसरों को बढ़ावा देना साथ ही व्यापारिक संबंधों को और प्रगाढ़ बनाना है।

जनसम्पर्क अधिकारी बबीता मिश्रा ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव कोलकाता के प्रतिष्ठित उद्योगपति, निवेशक और व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मध्यप्रदेश के औद्योगिक विकास, उद्योग अनुकूल नीतियों और निवेश के अवसरों से अवगत कराएंगे। यह रोड-शो मध्यप्रदेश सरकार की उन योजनाओं का हिस्सा हैं, जो राज्य को एक प्रमुख निवेश स्थल के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से चलाई जा रही हैं। कोलकाता का रोड-शो, “इन्वेस्ट इन मध्यप्रदेश” को सफल बनाने में क्रांतिकारी भूमिका निभाएगा, जो मध्यप्रदेश के विकास और औद्योगिक प्रगति को नई ऊँचाईयों पर ले जाएगा।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव स्टील मेन्यूफेक्चर्स, होजरी एवं गारमेंट मेन्यूफेक्चर्स, लोजिस्टिक उद्योगपतियों के साथ राउंड-टेबल तथा जर्मन कांसुलेट सहित देश-विदेश के लगभग 22 उद्योग प्रतिनिधियों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। साथ ही लंच एवं डिनर पर भी प्रमुख उद्योगपतियों से रू-ब-रू होकर निवेश संबंधी चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव राज्य में चल रही औद्योगिक नीतियों, बेहतर बुनियादी ढांचे, स्थिर प्रशासनिक समर्थन, और निवेशकों के लिए दिए जाने वाले प्रोत्साहनों पर प्रकाश डालेंगे। मध्यप्रदेश की स्थिर औद्योगिक नीति, उत्कृष्ट लॉजिस्टिक कनेक्टिविटी, बिजली की समुचित उपलब्धता, प्रचुर प्राकृतिक संसाधन और उच्च कुशल मानव संसाधन निवेशकों के लिए आकर्षक साबित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव रोड शो में उद्योगपतियों को प्रदेश की विकास योजनाओं से जुड़ने और साझेदारी करने के लिए प्रेरित करेंगे।

औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन विभाग के प्रमुख सचिव राघवेन्द्र सिंह प्रदेश में निवेश नीति एवं अवसरों पर प्रस्तुतिकरण देंगे। साथ ही संबंधित विभाग प्रमुखों द्वारा मध्यप्रदेश में एमएसएमई में निवेश के अवसरों पर, मध्यप्रदेश में आईटी, आईटीईएस और ईएसडीएम क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर, पर्यटन क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर, खनन और खनिज क्षेत्र में निवेश के अवसरों पर प्रेजेंटेशन दिया जायेगा। एडवांटेज एमपी पर वीडियो फिल्म का प्रदर्शन किया जायेगा। प्रमुख उद्योगपति मध्यप्रदेश में निवेश के लिये बेहतर नीति एवं सुविधाओं के संबंध में अपने अनुभव साझा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *