जम्मू कश्मीर में गरजे मुख्यमंत्री धामी, बोले- कांग्रेस राज में आंख दिखाने वाला पाकिस्तान मोदी राज में खामोश

देहरादून, 19 सितंबर (हि.स.)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के बसोहली विधानसभा क्षेत्र के बसंतपुर में भाजपा उम्मीदवार दर्शन सिंह के पक्ष में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया। इस दौरान धामी ने कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों पर जमकर निशाना साधा और कड़ा प्रहार किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी तब सीमा पर हर रोज सीजफायर का उल्लंघन हुआ करता था। इससे सीमा पर रहने वाले गांव के लोग बंकरों पर रहने के लिए मजबूर रहते थे, पर केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद कोई भी इस प्रकार का दुस्साहस नहीं करता है। जो पाकिस्तान हमें पहले आंख दिखाता था आज वो खामोश बैठा है। आज सेना को गोली का जवाब गोलों से देने के आदेश हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि एक ओर भाजपा जम्मू कश्मीर में विकास कर रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस के लोग जम्मू कश्मीर में फिर से अनुच्छेद 370 लागू करने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस, पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने अपने व्यक्तिगत हित के लिए जम्मू कश्मीर को जिहाद की आग में झोंका है। ये पार्टियां लोगों को भय दिखाकर वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं। पीडीपी ने इस राज्य में कई घोटाले किए हैं। जम्मू कश्मीर के लोग कांग्रेस, पीडीपी, नेशनल कांफ्रेंस की सच्चाई जान चुके हैं। जम्मू कश्मीर के लोग भ्रष्टाचार, परिवावाद, अलगाववाद को बढ़ावा देने वाली पार्टियों को सत्ता में नहीं लाने वाले हैं। इन्हें जड़ से उखाड़कर फेंकने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस उस पार्टी से गठबंधन करती है जो लोग जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान से वार्ता करने की बात कहते हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री भी नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के घोषणा पत्र का समर्थन कर रहे हैं। ये लोग देश को तोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रहते विपक्ष का देश विरोधी षड्यंत्र काम नहीं आएगा।

विश्व शक्ति के रूप में आगे बढ़ा भारत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व शक्ति के रूप में आगे बढ़ा है। हर बड़ी घटना में आज विश्व को भारत के रुख का इंतजार रहता है। बीते 10 वर्षों में स्वास्थ्य, सड़क, रेल, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, आधुनिकता के क्षेत्र में देश तेजी से आगे बढ़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अनुच्छेद 370 समाप्त करने का ऐतिहासिक कार्य किया गया। अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद पहली बार चुनाव होने जा रहा है।

अब नौकरी मांगने नहीं, नौकरी देने वाले बन रहे जम्मू कश्मीर के युवा

धामी ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के संकल्प ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मूल मंत्र के साथ जम्मू कश्मीर में विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में किसानों के लिए आठ हजार करोड़ की योजनाएं चलाई जा रही हैं। दो लाख 71 हजार से अधिक गरीब परिवारों को पक्के मकानों की सौगात दी गई है। 72 लाख लोगों को हर माह नि:शुल्क राशन दिया जा रहा है। मुद्रा योजना के तहत वर्ष 2023-24 में जम्मू कश्मीर के तीन लाख 63 हजार से अधिक युवाओं को आठ हजार करोड़ की सहायता प्रदान की गई है। अब जम्मू कश्मीर के युवा नौकरी मांगने नहीं, नौकरी देने वाले युवा बन रहे हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में एम्स, आईआईएम की स्थापना हुई है। शाहपुर कंडी डैम प्रोजेक्ट के संबध में सभी पक्षों को आपस में बैठाकर बातचीत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *