मुख्यमंत्री ने बंगाईगांव में कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

– विसर्जन घाट पर वॉकिंग जोन और म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन किया

– मुख्यमंत्री ने बंगाईगांव इको पार्क में फुटब्रिज और प्रवेश द्वार का किया शिलान्यास

गुवाहाटी, 18 सितंबर (हि.स.)। चिरांग और बोंगाईगांव जिलों के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने बंगाईगांव शहर में विसर्जन घाट पर नवनिर्मित वॉकिंग जोन और म्यूजिकल फाउंटेन का उद्घाटन किया। अपने दौरे के तहत उन्होंने बंगाईगांव इको पार्क में फुटब्रिज और प्रवेश द्वार के निर्माण की आधारशिला रखी। डॉ. सरमा ने बंगाईगांव मेडिकल कॉलेज के निर्माण स्थल का भी निरीक्षण किया और परियोजना की प्रगति का आकलन करने के लिए समीक्षा बैठक की।

गौरतलब है कि बंगाईगांव के सौंदर्य और विकास को बढ़ाने के उद्देश्य से वॉकिंग जोन और म्यूजिकल फाउंटेन परियोजना को 2022-23 वित्तीय वर्ष के एसओपीडी (जी) के तहत 5.91 करोड़ रुपये की लागत से साकार किया गया है। फुटब्रिज और प्रवेश द्वार के निर्माण के लिए 2.91 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, जिसमें बांस और पक्की छत जैसे पारंपरिक तत्व शामिल हैं, जो क्षेत्र की समृद्ध विरासत का प्रतीक है। इको पार्क का प्रवेश द्वार लकड़ी और बांस जैसी प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग करके बनाया जाएगा, जिसे आसपास के वातावरण के साथ सहजता से मिश्रित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने जुलाई 2023 में की गई अपनी पिछली घोषणा को याद किया, जहां उन्होंने पार्क को पैदल चलने वाले क्षेत्र से जोड़ने के लिए एक फुटब्रिज की योजना की घोषणा की थी। आज का समारोह उस प्रतिबद्धता की पूर्ति का प्रतीक है।

इस कार्यक्रम में पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री आदि रंजीत कुमार दास, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण आदि मंत्री जयंत मल्लबरुवा, सांसद फणि भूषण चौधरी, बंगाईगांव नगर बोर्ड के अध्यक्ष सुबोध चंद्र दास और कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

इससे पहले आज मुख्यमंत्री ने चल रहे काम का जायजा लेने के लिए बंगाईगांव मेडिकल कॉलेज के निर्माण स्थल का दौरा किया। उन्होंने एक समीक्षा बैठक भी की और संबंधित विभागों और निर्माण कंपनी को निर्धारित समय के भीतर काम पूरा करने का निर्देश दिया, उन्होंने दोहराया कि सभी निर्माण गतिविधियों में गुणवत्ता के उच्चतम् मानकों को बनाए रखना चाहिए। समीक्षा बैठक के बाद, डॉ. सरमा ने मीडिया को बताया कि सरकार 2025 तक बंगाईगांव मेडिकल कॉलेज की सेवाएं शुरू करने की कोशिश करेगी और कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। मेडिकल कॉलेज स्थल के निरीक्षण में पंचायत और ग्रामीण विकास आदि मंत्री रंजीत कुमार दास, लोक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग आदि मंत्री जयंत मल्लबरुवा, सांसद फणि भूषण चौधरी, विशेष आयुक्त-सचिव लोक निर्माण विभाग (भवन) और एनएच विभाग, राज चक्रवर्ती और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *