बिहार के नवादा में 80 महादलित बस्तियों में दबंगों ने लगाई आग ,कई मवेशी जलकर खाक

(डीएम के बयान के साथ अपडेट)

नवादा 18 सितम्बर(हि .स.)। बिहार में

नवादा जिले के मुफस्सिल थाने के दादर पंचायत के कृष्णा नगर महादलित टोले में बुधवार की देर शाम दबंगों ने 80 महा दलित के घरों में आग लगा दी ।जिससे उनके घर जल गए।

महादलित का आरोप है कि उनके दर्जनों मवेशी भी जलकर खाक हो गए।किसी तरह लोगों ने घरों से भाग कर अपनी जान बचाई। ग्रामीणों का कहना है कि कृष्णा नगर के नंदू पासवान ने बंदूकधारियों के साथ आकर घरों में आग लगाई।घटना की सूचना मिलते ही डीएम आशुतोष कुमार वर्मा के निर्देश पर सदर अनुमंडल दंडाधिकारी अखिलेश कुमार तथा एसडीपीओ अनोज कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं ।आधा दर्जन अग्निशमन दस्ते की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हुई है ।

डीएम आशुतोष कुमार वर्मा ने बताया कि दोनों पक्ष में भूमि विवाद चल रही थी। जिस कारण नंदू पासवान पर महादलितों ने उनके झोपड़िया में आग लगाने का आरोप लगाया है ।पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है ।प्रभावित गांवों में शांति बहाल कर ली गई है ।भारी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर तैनात कर दी गई है ।

घटनास्थल पर कैंप कर रहे सदर एसडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि अभी तक गिनती में 21 घर जले हैं ।अंधेरे के कारण सही तरीके से जांच करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।लेकिन स्थिति शांतिपूर्ण बताई जा रही है ।

उन्होंने कहा कि देर रात्रि तक कैंप कर सारे सच्चाई को पता लगाने के साथ ही दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी भी जाएगी। विशेष रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है ।खबर लिखे जाने तक किसी भी दोषियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *