आने वाले दिनों में सिद्धेश्वरी मंदिर बनेगा धार्मिक पर्यटन केंद्र: मुख्यमंत्री

अगरतला, 16 सितम्बर : सिद्धेश्वरी मंदिर आने वाले दिनों में एक धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में जाना जाएगा। ऐसी आशा मुख्यमंत्री प्रो. (डॉ.) माणिक साहा ने आज मोहनपुर के बराकांठल स्थित चित्तधाम स्थित सिद्धेश्वरी मंदिर में आयोजित शुभ द्वारोदघाटन समारोह में व्यक्त की.

इस दिन मंदिर के उद्घाटन समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा समेत लोकसभा सांसद बिप्लब कुमार देव, राज्यसभा सांसद राजीव भट्टाचार्य, महाराजा प्रद्योत विक्रम मणिका और अन्य लोग मौजूद थे.

इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री प्रोफेसर (डॉ.) माणिक साहा ने कहा कि पिछले 35 वर्षों में त्रिपुरा में नास्तिक माहौल बन गया है. वर्तमान राज्य सरकार के गठन के बाद राज्य में धार्मिक माहौल देखने को मिल रहा है. परिणामस्वरूप, हमें ईश्वर पर भरोसा और विश्वास करना होगा। राज्य में त्रिपुरसुंदरी मंदिर, चौदह देवता मंदिर, कसबा मंदिर सहित कई धार्मिक पर्यटन केंद्र हैं। आने वाले दिनों में यह सिद्धेश्वरी मंदिर एक धार्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में भी जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री दा साहा ने कहा कि इस मंदिर का निर्माण शांतिकाली के दिव्य आशीर्वाद और चितरंजन महाराज के ईमानदार प्रयासों के कारण संभव हो सका। चितरंजन महाराज के प्रबंधन में राज्य में 25 आश्रम हैं। जहां लगभग डेढ़ हजार विद्यार्थी आध्यात्मिक विषयों का अध्ययन कर रहे हैं। इन आश्रमों से पढ़कर कई विद्यार्थियों ने उच्च शिक्षा भी प्राप्त की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *