अहिल्याबाई होल्कर शोभायात्रा के अध्यक्ष बने रामकुमार

– नगर में नौ अक्टूबर को धूमधाम से निकाली जाएगी अहिल्याबाई होल्कर की शोभायात्रा

हाथरस, 16 सितम्बर (हि.स.)। जनपद में पाल, बघेल, धनगर समाज की आराध्य मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर की शोभायात्रा धूमधाम से अगले माह नौ अक्टूबर को निकाली जाएगी। शोभा यात्रा के लिए अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में रामकुमार बघेल को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया।

श्री रामलीला महोत्सव के दौरान अनेक शोभायात्राओं का आयोजन किया जाता है जिसमें पाल, बघेल, धनगर समाज की आराध्य मातेश्वरी अहिल्याबाई होल्कर की शोभायात्रा भी समाज के लोगों द्वारा धूमधाम के साथ निकाली जाती है। प्रत्येक वर्ष निकाली जाने वाली शोभायात्रा के लिए होने वाले वार्षिक चुनाव के लिए विनोवा नगर स्थित केला देवी पब्लिक स्कूल में वार्षिक चुनाव बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में गत वर्ष के अध्यक्ष ओमप्रकाश बघेल द्वारा लेखा-जोखा प्रस्तुत करने के उपरांत नवीन अध्यक्ष का चुनाव किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से रामकुमार बघेल उर्फ सोनू को शोभा यात्रा समिति का अध्यक्ष चुना गया।

नवीन अध्यक्ष के अनुसार शोभायात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के अलावा समाज के अन्य प्रमुख लोग भी अतिथि के रूप में शामिल होंगे। चुनाव के लिए आयोजित बैठक में मुख्य रूप से ओमप्रकाश बघेल, रिंकू बघेल, मुन्नालाल, रवि कुमार एडवोकेट, राहुल कुमार, विजय कुमार, गंगा प्रसाद बघेल, बलवीर सिंह,संतोष कुमार, सत्यभान सिंह, हरिकेश बघेल, गुरदयाल सिंह, बंटू बघेल आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *