पिछले 10 सालों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर लगाम लगाने में डबल इंजन सरकार पूरी तरह विफल रही है: रतन लाल गुप्ता

रामबन, 16 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (जेकेएनसी) के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने भाजपा की डबल इंजन सरकार पर तीखा हमला किया और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद पर पूरी तरह से लगाम न लगाने के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया। वह रामबन निर्वाचन क्षेत्र से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार एडवोकेट अर्जुन सिंह राजू की एक विशाल चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

वरिष्ठ एनसी नेता रतन लाल गुप्ता ने गृह मंत्री अमित शाह के उस भ्रामक बयान का खंडन किया जिसमें उन्होंने डोडा में कांग्रेस-एनसी गठबंधन के खिलाफ अपनी रैली के दौरान कहा था कि गठबंधन ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया है। इस पर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति को भाजपा द्वारा ठीक से न संभाले जाने के कारण आतंकवाद में वृद्धि हुई है। पिछले दस वर्षों से डबल इंजन वाली भाजपा सरकार के तहत केंद्र शासित प्रदेश ने लोगों की समस्याओं, तबाही और व्यापक निराशा में वृद्धि के अलावा कुछ नहीं देखा है। ऐसी एक भी उपलब्धि नहीं है जिसका श्रेय जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा को दे सकें।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकाल को दर्शाते हुए रतन लाल गुप्ता ने जोर देकर कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेतृत्व में जम्मू क्षेत्र को पूरी तरह से आतंकवाद से मुक्त कर दिया गया था। हालांकि पिछले दो वर्षों में आतंकवाद चेनाब घाटी, पीर पंजाल, उधमपुर, रियासी, जम्मू, कठुआ और सांबा जिलों में वापस आ गया है। हमारे बहादुर सैनिकों को आतंकवादियों द्वारा उन क्षेत्रों में निशाना बनाया जा रहा है जो लंबे समय से आतंकवाद से मुक्त थे। चल रहे चुनावी परिदृश्य पर बोलते हुए प्रांतीय अध्यक्ष ने पूरे क्षेत्र में नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए समर्थन की बढ़ती लहर का उल्लेख किया और इसे सुनामी कहा जो एनसी को सत्ता में वापस लाएगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि एक बार जब एनसी फिर से सत्ता में आ जाएगी तो वे जम्मू क्षेत्र से आतंकवाद को खत्म करने और क्षेत्र में शांति और समृद्धि वापस लाने के लिए निर्णायक कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि एनसी सरकार का पहला लक्ष्य जम्मू और कश्मीर के लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना है जिन्हें वर्तमान सरकार ने इनसे वंचित रखा है।

उन्होंने रामबन विधानसभा क्षेत्र और बनिहाल विधानसभा क्षेत्र के लोगों से एनसी उम्मीदवारों एडवोकेट अर्जुन सिंह राजू और हाजी सज्जाद शाहीन को वोट और समर्थन देने की अपील की। रामबन विधानसभा क्षेत्र के लिए गठबंधन के उम्मीदवार एडवोकेट अर्जुन सिंह राजू ने आम जनता की ज्वलंत चिंताओं को दूर करने के लिए कांग्रेस-एनसी गठबंधन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने, शांति, विकास और समृद्धि सुनिश्चित करने की दिशा में अथक प्रयास करने के लिए गठबंधन की प्रतिज्ञा को रेखांकित किया। उन्होंने रामबन निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से गठबंधन के लिए वोट करने का आग्रह किया और वादा किया कि उनकी जीत क्षेत्र के इतिहास में एक नए अध्याय की शुरुआत का संकेत देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *