एससी-एसटी आरक्षण विरोधी है कांग्रेस : लाल सिंह आर्य

झांसी, 16 सितंबर (हि.स.)। कांग्रेस एससी-एसटी आरक्षण विरोधी है। झूठ और भ्रामक प्रचार कर चुनाव जीतना चाहती है। यह बात सोमवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कही।

उन्होंने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने चार दिन पूर्व अमेरिका में कहा था कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी वैसे ही हम एससी-एसटी का आरक्षण खत्म करेंगे। इससे स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस जनता को भड़का रही है। लोक सभा चुनाव में कहती थी कि भाजपा आरक्षण खत्म कर रही। लेकिन वह खुद अमेरिका में एससी-एसटी का आरक्षण खत्म करने की बात कह रहे। उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकारों में आरक्षण खत्म करने के मामलों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस एससी-एसटी, ओबीसी और दलित विरोधी है।

उन्होंने कहा कि राहुल ही नहीं, हरियाणा में भूपेंद्र सिंह ने भी राहुल के अमेरिका में दिए गए आरक्षण खत्म करने के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा है तब तक आरक्षण खत्म नहीं होने देंगे। भाजपा दलित, आदिवासी, पिछड़े की हितैसी है। कांग्रेस आदिवासी, दलित, पिछड़ा वर्ग की विरोधी है। उन्होंने कहा कि मोदी ने संविधान पर चर्चा कराते हुए दलित, एससी-एसटी, ओबीसी का आरक्षण बरकरार रखा। धारा 370 मोदी सरकार ने समाप्त की जिसके बाद वहां दलित, आदिवासी को नौकरी मिलने लगी। उन्होंने कांग्रेस की पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी, दलित को कुचलने का काम किया है। यह लोग दलित विरोधी, आरक्षण विरोधी ही नहीं, बाबा साहब के भी विरोधी है। उन्होंने कहा कि षड्यंत्र और झूठ की दम पर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस देश में 50 सालों तक सरकार नहीं बना पाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्होंने दलित आदिवासियों का भुगतान का पैसा किसी और मद में लगा दिया। किसी भी दलित आदिवासी को भुगतान मुआवजा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आरक्षण का गठन कांग्रेस ने अपना चुनावी हथियार बनाया था। इस दौरान अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राम चंद्र कन्नौजिया, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, पूर्व मंत्री रतन लाला अहिरवार, मीडिया प्रभारी सौरभ मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *