सोनापुर में एआईयूडीएफ-कांग्रेस नेताओं का फूंका पुतला

गुवाहाटी, 15 सितंबर (हि.स.)। सोनापुर में कचुतली के प्रवेश द्वार पर कांग्रेस-एआईयूडीएफ नेताओं का पुतला फूंका गया। इस दौरान एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल, विधायक अमीनुल इस्लाम, रफीकुल इस्लाम और रेजाउल करीम सरकार का पुतला जलाया गया।

पिछले कुछ दिनों से डिमोरिया में विभिन्न दलों और संगठनों द्वारा सोनापुर के कचुतली में आदिवासी बेल्ट की जमीन से लोगों को बेदखल किए जाने के बाद एआईयूडीएफ और कांग्रेस नेताओं ने अतिक्रमणकारियों के समर्थन में टिप्पणी की थी।

प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस और एआईयूडीएफ नेतृत्व से असम के स्वदेशी लोगों के पक्ष में रहने और कोई भड़काऊ टिप्पणी नहीं करने का आह्वान किया। सोनापुर राजस्व सर्किल अधिकारी द्वारा बेदखली नोटिस जारी किए जाने के बाद कचुतली के निवासियों ने भी बेदखली नोटिस जारी कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन ने इलाके में रहने वाले अवैध नागरिकों को तीन दिनों के अंदर क्षेत्र छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था। जिसका असर आज देखा गया। काफी संख्या में अवैध नागरिक अपना सामान लेकर इलाका छोड़ते देखे गये। ज्ञात हो कि 12 सितंबर को अवैध रूप से इलाके में रहने वाले बड़ी संख्या में लोगों ने अतिक्रमण हटाने गये जिला प्रशासन और पुलिस कर्मियों पर धारदार हथियार, लाठी, डंडे से हमला कर दिया था, जिसमें 22 से अधिक प्रशासन और पुलिस प्रशासन के कर्मी घायल हुए थे, जबकि 13 स्थानीय लोग घायल हुए थे। वहीं दो लोगों की पुलिसिया कार्रवाई में मौत हो गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *