सफदरजंग अस्पताल में नई 3 टेस्ला अत्याधुनिक एमआरआई मशीन की शुरुआत, मरीजों को होगा फायदा

नई दिल्ली, 14 सितंबर (हि.स.)। मरीजों की बेहतर चिकित्सा जांच और देखभाल के मकसद से सफदरजंग अस्पताल में शनिवार को 3 टेस्ला अत्याधुनिक एमआरआई मशीन की शुरुआत की गई। रेडियोडायग्नोसिस विभाग में स्थापित की गई नई एमआरआई मशीन, डायग्नोस्टिक तकनीक में आधुनिक मशीन है, जिससे जांच की सटीकता बेहतर होती है। इससे मरीजों को अधिक सटीक निदान प्रदान करने और निदान प्रक्रिया की समग्र दक्षता में सुधार करने में मदद मिलेगी।

आज इसके उद्घाटन के मौके पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार, प्राचार्य डॉ. गीतिका खन्ना और एएमएस डॉ. पीएस भाटिया, डॉ. आरपी अरोड़ा, डॉ. के. सूरी और डॉ. जे. मणि और डॉ. के. कुमार मौजूद रहे।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने कहा कि ‘नई एमआरआई’ मशीन से मरीज को फायदा होगा और इंतजार का समय काफी कम हो जाएगा। रोगी कल्याण और उन्नत चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल की चल रही प्रतिबद्धता में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

रेडियोडायग्नोसिस विभाग की एचओडी डॉ. अमिता मलिक ने कहाकि इस उन्नत एमआरआई मशीन की शुरुआत से उन्नत इमेजिंग तकनीक के साथ, हम अधिक सटीक निदान प्रदान करने में सक्षम होंगे, जिससे अधिक प्रभावी उपचार योजनाएं बन सकेंगी और रोगी के परिणामों में सुधार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *