दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से रिहा

नई दिल्ली, 13 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार शाम तिहाड़ जेल से रिहा हो गए। उन्हें आज सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिली है। जेल से बाहर आने पर पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों ने उनका स्वागत किया।

केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद बाहर आकर अपने चिर परिचित अंदाज में समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह बाबा साहब के संविधान की ताक़त है कि दिल्ली का बेटा लौट आया है, अब क्रांति की मशाल फिर से जलेगी।

उन्होंने कहा, “मैं आज जेल से 100 गुना ज़्यादा हौसले और ताक़त के साथ बाहर आया हूं। इनकी जेल की सलाख़ें और दीवार मेरे हौसले को कम नहीं कर सकीं।”

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सशर्त जमानत दे दी। जमानत की शर्तों में उन्हें मामले से जुड़ी फाइलों और व्यक्तियों से दूर रहने को कहा गया है। साथ ही वे केस के बारे में सार्वजनिक टिप्पणी नहीं कर सकते। इसके अलावा वे मुख्यमंत्री के तौर पर कार्य भी नहीं कर सकते।

सुबह जमानत मिलने के बाद से ही पार्टी कार्यकर्ताओं में जश्न का महौल है। मुख्यमंत्री को जेल से बाहर आने पर देशभर से नेताओं की बधाई मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *