(संशोधित) कोलकाता में होगा सहकार भारती का दो दिवसीय राज्य अधिवेशन

(तस्वीर बदली गई है)

कोलकाता, 12 सितंबर (हि.स.)। सरकार भारती का राज्य अधिवेशन कोलकाता में आगामी 14 और 15 सितंबर को होने जा रहा है। यह जानकारी सहकार भारती के संगठन मंत्री विवेकानंद पात्रा ने गुरुवार को दी। कोलकाता प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विवेकानंद पात्रा ने बताया कि सहकार भारती के तहत 35 हजार से अधिक पंजीकृत कोऑपरेटिव समितियां हैं, जिनमें से सबसे अधिक 12 हजार पूर्व मेदिनीपुर में हैं।

विवेकानंद पात्रा ने कहा कि वर्तमान सरकार ने अलग सहकारिता मंत्रालय बनाया है, जिसके मंत्री अमित शाह हैं। दो दिनों के राज्य अधिवेशन में 400 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे, जिसमें आरबीआई के डायरेक्टर भी हिस्सा लेंगे। इसमें केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आमंत्रित हैं। केंद्र सरकार के 28 विभाग सहकारिता मंत्रालय के अंतर्गत हैं।

संगठन के अध्यक्ष अनुपम बनर्जी ने बताया कि इन सभी विभागों से मिलने वाली सुविधाएं आम लोगों तक आसानी से पहुंचे इसके लिए सहकार भारती लगातार काम कर रहा है। हमारा मकसद सहकारिता के विकास के साथ देश का विकास है। इससे आम लोगों का फायदा होगा और अगर आम लोग विकसित होंगे तो देश विकसित होगा। इसी मकसद के साथ दो दिवसीय राज्य अधिवेशन होने जा रहा है, जिसमें भविष्य में सहकारिता मंत्रालय के अंतर्गत विभिन्न सेवाओं को लोगों तक पहुंचाने की बड़ी रणनीति बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *