सोनापुर में पुलिस और अतिक्रमणकारियों के बीच झड़प, दो की मौत, पुलिस अधिकारी समेत 10 जख्मी

गुवाहाटी, 12 सितंबर (हि.स.)। जिले के सोनापुर थानांतर्गत कचुतली में अतिक्रमण के खिलाफ चलाए गए अभियान में पुलिस और भूमि अतिक्रमणकारियों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गयी। इस दौरान एक पुलिस अधिकारी समेत 10 लोग घायल हो गए। मौके पर अतिक्रमणकारियों ने प्रशासन के कदम का विरोध करते हुए काफी देर तक हंगामा किया और पुलिस बल पर हमला कर उनके वाहनों में तोड़फोड़ भी की। हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस-अर्धसैनिक बलों को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। अंततः पुलिस बल को ही पीछे हटने को मजबूर होना पड़ा।

सोनापुर के कचुतली में पिछले चार दिनों से अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बेदखली अभियान चलाया जा रहा है। पहले तीन दिनों तक शांतिपूर्ण स्थिति बनी रही, जिसके चलते प्रशासन इलाके में भारी पुलिस बल के साथ नहीं पहुंचा था। अतिक्रमणकारियों के अचानक किये गये हमले में बड़ी मुश्किल से प्रशासन के कई अधिकारियों की जान बच पायी। अतिक्रमणकारियों के हमले में सोनापुर राजस्व क्षेत्राधिकारी घायल हो गए। पुलिस की कार्रवाई में घायल हुए लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां पर दो अतिक्रमणकारियों की मौत हो गयी। हालांकि पुलिस की तरफ से इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बताया गया है। मृतकों की पहचान हैदर अली और जाहिद अली के रूप में हुई है।

घायल हुए लोगों में अतिक्रमणकारी शाहजहां अली के पैर में गोली लगी है। इसके अलावा मोफिदा खातून (18), मोमीन नेसा (14), आइशा खातून, मानसी ज्योति सुतिया (21), दीपक गोगोई (54), तापस अली, जहिरुल अली (16) भी घायल हुए हैं। इस दौरान सोनापुर राजस्व सर्किल अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में तनाव व्याप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *