ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटालाः अभिनेत्री सूमी व तार्किक बने चुनौती, नेपाल जाने की तैयारी में असम पुलिस

गुवाहाटी, 10 सितंबर (हि.स.)। ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में आरोपित अभिनेत्री सूमी बोरा और अपने पति तार्किक बोरा का पता लगाने में असम पुलिस ने अपनी पूरी शक्ति झोंक दी है, बावजूद दोनों का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है। पुलिस सूमी और तार्किक का पता लगाने के लिए असम और मेघालय में अभियान चला रही है। दूसरी ओर दोनों के नेपाल में छिपे होने की आशंका के मद्देनजर असम पुलिस की एक टीम नेपाल जाने के लिए तैयार है।

डिब्रूगढ़ पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज कर इस लूट कांड के एक अभियुक्त विशाल फूकन को एक सप्ताह पहले गिरफ्तार किया था। विशाल से पूछताछ के बाद इस मामले में नए-नए तथ्य सामने आने लगे। जांच में पता चला कि विशाल के साथ ही इस ठगी के मुख्य आरोपितों में सूमी बोरा और तार्किक बोरा भी शामिल हैं। हालांकि विशाल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मामले में डिब्रूगढ़ पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की जांच में जुटी है।

असम पुलिस के मुताबिक ठगी के मामले में विशाल फूकन की गिरफ्तारी के बाद इसमें शामिल अन्य कई लोगों के नाम सामने आए हैं। पुलिस ने सूमी बोरा और तार्किक बोरा के विरुद्ध लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ठगी के इस खेल में डॉक्टर, यूट्यूबर और कलाकारों का नाम भी शामिल है। हालांकि, पुलिस ने जांच के चलते उनके नामों को उजागर नहीं किया है। डिब्रूगढ़ के पुलिस अधीक्षक वीवी राकेश रेड्डी के अनुसार लुक आउट सर्कुलर सात से आठ लोगों के विरुद्ध जारी किया गया है।

सूमी बोरा, तार्किक बोरा और राजीव बोरा के विरुद्ध जो प्रमाण मिले हैं उसके बाद ही नोटिस जारी किया गया है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस मामले में किसी को भी मोस्ट वांटेंड घोषित नहीं किया गया है। इस मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गयी है। जांच के लिए दूसरे राज्यों की पुलिस के साथ भी संपर्क किया जा रहा है। रेड्डी के अनुसार बैंक से करीब 100 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन हुआ है। उल्लेखनीय है कि शातिर ठग विशाल फूकन के मामले में एसआईटी ने जांच आरंभ की है। अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें विशाल फूकन और अभिजित चांडक शामिल हैं। पुलिस ने कुल 18 बैंक खातों को सीज किया है।

सूमी बोरा और तार्किक बोरा के साथ संपर्क रखने के आरोप में गोलाघाट जिले की बोकाखात थाने की पुलिस ने बोकाखात के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। बोकाखात के मिलनपुर के चंदननाथ और लताबारी के शोभनज्योति कुर्मी को बीती रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। खबरों के मुताबिक, सूमी-तार्किक ने पिछले हफ्ते शोभनज्योति के घर पर शरण ली थी। पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि इस मामले में चंदननाथ भी शामिल था। शोभनज्योति 2016 से तार्किक के साथ एक सहयोगी के रूप में काम कर रहा है। आज सीआईडी पूछताछ के सिलसिले में शोभनज्योति को गुवाहाटी ले आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *