राहुल गांधी पर भाजपा हमलावर, कहा-हंगामा करना ही उनका मकसद

नई दिल्ली, 10 सितंबर (हि.स.)। लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अमेरिका में एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि जब हालात होंगे तो आरक्षण खत्म हो जाएगा। राहुल गांधी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधते हुए उन पर हंगामा करने का आरोप लगाया। कहा कि सिर्फ हंगामा करना ही उनका मकसद है।

मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आरक्षण के प्रति राहुल गांधी का जो पूर्वाग्रह है, वो अमेरिका में प्रचुर मात्रा में दिखाई दिया है। वे आरक्षण विरोधी हैं। आरक्षण का विरोध करना उनकी विरासत है। भाजपा ने कहा कि जिस संविधान की कॉपी लेकर वो घूम रहे हैं और संविधान को बचाने की बातें करते हैं, वह सबसे बड़ा छलावा और धोखा है।

रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि क्या अखिलेश यादव, डीएमके राहुल गांधी के बयान से इत्तेफाक रखते हैं। जिस संविधान को बचाने के लिए राहुल गांधी हाथ में लाल किताब लेकर घूम रहे हैं, वे दरअसल आरक्षण के विरोधी हैं। अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए इस टिप्पणी का क्या मतलब है। यह उनका सोचा समझा षड़यंत्र हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस दलितों, आदिवासी के हितों का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जब भी विदेश जाते हैं तो वो देश को बदनाम करने का काम मिशन मोड में करते हैं। उनका चाइना प्रेम वहां दिखाई देता है।

रविशंकर ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी परिवारवाद में डूबी हुई है। कांग्रेस का नेता कौन होगा, यह पहले से ही आरक्षित है। वहां पर आदिवासी को स्थान नहीं मिल सकता। आपका कुछ भी परफॉरमेंस हो नेता वही ही रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *