रायपुर के गणेश मंदिर में सामाजिक कार्यकर्ता शुभांगी ने लगाया थैला एटीएम

रायपुर, 7 सितंबर (हि.स.)। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के तत्यापारा स्थित गजानन महाराज मंदिर पॉलिथीन को दरकिनार करने एवं पर्यावरण बचाने हेतु एक थैला एटीएम लगाया गया है। इस एटीएम में 10 का सिक्का डालकर थैला निकाला जाता है। इसे सामाजिक कार्यकर्ता शुभांगी आप्टे ने लगवाया है।

शुभांगी आप्टे बढ़ते प्रदूषण को लेकर काफी चिंतित है और वे इस दिशा में कुछ न कुछ करते ही रहतीं हैं।उन्होंने बताया कि उन्हें पति द्वारा शादी की 50 वीं सालगिरह के लिए मिले पैसों से यह थैला एटीएम खरीदा है।जिसमें पैसे डालने से थैला बाहर आता है।शुभांगी लोगों को पॉलिथीन की जगह थैला इस्तेमाल करने का संदेश दे रही है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में मै रायपुर सहित अन्य जगहों पर इस तरह की और भी मशीन लगवाएंगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग थैले का इस्तेमाल करें और पॉलिथीन मुक्त प्रदेश बनाने में सहयोग करें।इस कार्य में उनके पति संजय आप्टे का पूरा सहयोग मिला है।

गजानन मंदिर में आने वाले श्रद्धालु इस थैला एटीएम की सराहना कर रहे हैं।शुभांगी ऐसे 11 एटीएम और लगाना चाहती हैं ताकि लोग पॉलिथीन का इस्तेमाल बंद करें और पर्यावरण को भी दूषित होने से बचाया सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *