केंद्रीय कृषि मंत्री ने तेलंगाना के बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण

केंद्र सरकार की ओर से बाढ़ पीड़ितों की हाेगी हरसंभव मदद: शिवराज सिंह चाैहान

खम्मम, 6 सितंबर (हि.स.)। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पिछली राज्य सरकार और भारत राष्ट्र समिति के शासन के केंद्रीय धन का दुरुपयोग किया। एसडीआरएफ फंड का सही तरीके से उपयोग नहीं किया गया। इससे बाढ़ से धान और अन्य फसलों काे भारी नुकसान हुआ और मवेशियों और अन्य मूकप्राणियों की जान चली गई। इलाके में बाढ़ की गंभीर स्थिति से किसान चिंतित हैं। इस संकट की घड़ी में केंद्र सरकार उनके साथ खड़ी है।

केंद्रीय कृषि मंत्री सिंह चौहान ने शुक्रवार को खम्मम के आसपास बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद उन्होंने खम्मम में एक बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं और बाढ़ प्रभाविताें से बात की। इस दौरान उनके साथ तेलंगाना के सांसद और केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री बंदी संजय भी मौजूद रहे। चौहान ने केंद्र सरकार की ओर से बाढ़ पीड़ितों की हरसंभव मदद का वादा किया। इस मौके पर मंत्री चौहान ने कहा कि मैं भी किसान हूं, किसानों की स्थिति भली-भांति से जानता हूं। बाढ़ के कारण धान और अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ। पहले कभी ऐसे हालात नहीं देखे।

इसी बीच दिल्ली से जारी बयान में बताया गया कि केंद्रीय गृह विभाग ने तेलुगु राज्यों में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम का गठन किया है। बयान के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को केन्द्रसरकार पूरा सहयोग करेगी और एक केंद्रीय टीम बाढ़, बांधों और उनकी सुरक्षा पर गौर करेगी। बयान में बताया गया कि बाढ़ग्रस्त इलाकों में विशेषज्ञों की एक टीम पहले ही भेजी जा चुकी है। तेलंगाना में एनडीआरएफ की 26 टीमें और वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर राहत व बचाव कार्य में लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *